Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी एक्ट्रेस के बाद अब इन महिलाओं ने भी अली जफर पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

मीशा शफी ने गुरुवार शाम को ट्वीट कर कहा था कि अली जफर ने एक से अधिक बार उनका यौन उत्पीड़न किया था। यह पहली ऐसी घटना है जिसमें पाकिस्तान की एक सेलेब्रिटी ने अपने सहकर्मी के बारे में खुलकर ऐसा आरोप लगाया है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: April 21, 2018 11:55 IST
अली जफर- India TV Hindi
अली जफर

लाहौर: पाकिस्तान की अभिनेत्री, मॉडल व गायिका द्वारा अभिनेता व गायक अली जफर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद अन्य महिलाएं भी जफर के खिलाफ इसी तरह के आरोपों के साथ सामने आई हैं। जीओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मीशा शफी को समर्थन देते हुए महिलाओं ने लिखा कि वह अकेली नहीं हैं और उन्होंने भी ऐसे अनुभवों का सामना किया है।

अब एक मेक-अप आर्टिस्ट ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस को इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा, "अभिनेत्री की हिम्मत देखने के बाद मेरे लिए अब चुप रहना मुश्किल है। यह न केवल उनके समर्थन के लिए है, बल्कि उन्हें यह बताने के लिए है कि वह अकेली नहीं है। मैं कई वर्षो से अली जफर को जानती हूं। दोस्तों के बीच जो सही व्यवहार होना चाहिए, उसकी सीमा को अली ने कई बार लांघा है।"

उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि कैसे अली का व्यवहार 'महिलाओं के प्रति उनके असम्मान के आभाव को दिखाता है।' लीना गनी ने लिखा, "गलत तरीके से छूने, दबोचने और यौन टिप्पणी करने को हास्य और अभद्रता के बीच के अस्पष्ट क्षेत्र में नहीं डालना चाहिए। आपको वस्तु की तरह पेश करने वाले टिप्पणी, आपकी चमड़ी में सिहरन पैदा करने वाली टिप्पणी को 'एक मजाक' नहीं माना जा सकता है। इस तरह के व्यवहार से महिलाओं को ठेस पहुंचती है।" उन्होंने कहा, "शफी अकेली नहीं है।"

मेकअप आर्टिस्ट ने कहा, "उस समय की वे यादें, जिसमें अली को लगता था कि वह अभद्र चीजें कहकर चला जाएगा, मुझे आज भी उन्हें सोचकर बुरा लगता है।" एक पत्रकार माहम जावेद ने भी 'वर्षो पहले' की एक घटना के बारे में बताया, जब 'अली ने उनकी एक रिश्तेदार का चुंबन लेने की कोशिश की थी और उसे एक रेस्टरूम में खींच लिया था।' ब्लॉगर हुमना रजा ने भी अली पर एक सार्वजनिक समारोह में उन्हें गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने गुरुवार शाम को ट्वीट कर कहा था कि अली जफर ने एक से अधिक बार उनका यौन उत्पीड़न किया था। यह पहली ऐसी घटना है जिसमें पाकिस्तान की एक सेलेब्रिटी ने अपने सहकर्मी के बारे में खुलकर ऐसा आरोप लगाया है।

अली ने गुरुवार को ही शफी की बात खंडन किया था और कहा था कि वह कानून के जरिए इसका जवाब देंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, "मैं यह काफी विश्वास करता हूं कि सच की हमेशा जीत होती है।"

हालांकि, पाकिस्तान का मनोरंजन जगत इस मुद्दे पर अधिक बोल नहीं रहा है लेकिन कुछ आवाजें अली जफर के पक्ष में भी सामने आई हैं। अभिनेत्री माया अली ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि वह अली का सम्मान करती हैं और हमें किसी के चरित्र पर तब तक कोई फैसला नहीं करना चाहिए जब तक सच सामने न आ जाए।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement