Saturday, April 27, 2024
Advertisement

निधन के बाद ऋषि कपूर पर भारत में ऑनलाइन सर्च में 7000 प्रतिशत की वृद्धि

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर 30 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। उनके निधन के बाद भारत में उनपर ऑनलाइन सर्च काफी बढ़ गए हैं।

IANS Written by: IANS
Updated on: May 03, 2020 8:01 IST
rishi kapoor search trend- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM ऋषि कपूर

दिवंगत बॉलीवुड आइकन ऋषि कपूर ने अपने निधन के बाद भी एक छोटा रिकॉर्ड बना ही दिया! निधन के बाद अभिनेता को लेकर ऑनलाइन खोज में भारत में 7000 प्रतिशत और वैश्विक स्तर पर 6700 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। सेमरश द्वारा 30 अप्रैल को किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि प्रशंसकों ने हैशटैगऋषिकपूर पर 6,214 ट्वीट किए। अन्य हैशटैग, जिनमें शामिल थे, वे ऋषि कपूर, आरआईपीऋषिकपूर, आरआईपीऋषिकपूरजी और आरआईपीलीजेंड रहे। इन हैशटैग पर प्रशंसकों ने क्रमश: 1,040 बार, 995 बार, 564 बार और 475 बार ट्वीट किए। निधन के दिन ऋषि कपूर को लेकर कुल 14,394 ट्वीट किए गए।

अध्ययन में आगे कहा गया है कि सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इमोजी बेहद चौंकाने वाला था। 2,988 लोगों ने इसका इस्तेमाल किया। दूसरा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इमोजी टूटा हुआ दिल था। तीसरा सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला इमोजी रोते हुए चेहरे का था। इस इमोजी का उपयोग 961 बार किया गया था।

परिणामों के बारे में बात करते हुए सेमरश के संचार प्रमुख मिस्टर फर्नांडो अंगुलो ने कहा, "ऋषि कपूर के निधन की खबर पूरे भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक अविश्वसनीय नुकसान थी। ऋषि कपूर को निश्चित रूप से याद किया जाएगा, उनके द्वारा किए गए काम का आकाश हमेशा रहेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि अभिनेता आने वाली पीढ़ियों के दर्शकों का मनोरंजन करना जारी रखेंगे।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement