Friday, May 10, 2024
Advertisement

अक्षय कुमार ने उठाया टॉयलेट पर ये सवाल

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत जागरुकता फैलाने की कोशिश की गई है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 01, 2017 9:39 IST
akshay- India TV Hindi
akshay

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत जागरुकता फैलाने की कोशिश की गई है। इसमें खुले में शौच की वजह से होने वाली समस्या की ओर ध्यान केन्द्रित किया गया है। अक्षय ने उम्मीद जताई है कि यह फिल्म भारतीय समाज में इस 'वर्जित विषय' को लेकर लोगों की मानसिकता में बदलाव लाएगी। अक्षय ने संवाददाताओं से कहा, "शौचालय के बारे में बात करना भारत में अब भी वर्जित माना जाता है। मुझे याद है कि फिल्म में जब मैंने संवाद बोला 'अब बीवी घर आए ना आए संडास लाकर ही छोड़ूंगा इस गांव में,' लोग सोचने लगे थे कि मुझे यह बोलना चाहिए कि नहीं। लेकिन निजी तौर पर मेरा मानना है कि यह आवश्यक है.. मेरा मतलब टॉयलेट कौन नहीं जाता है?"

अभिनेता ने हालांकि उम्मीद जताई है कि चीजें बदलेंगी। उन्होंने कहा कि युवा मजबूत दिमाग वाले हैं, वे शौचालय के इस्तेमाल की जरूरत समझते हैं। कुछ लोगों ने इस बारे में बात करनी शुरू कर दी है, जो अच्छी बात है। जागरुकता का प्रसार करना चाहिए। श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय के साथ भूमि पेडनेकर भी मुख्य किरदार निभाती हुई नजर आ रही हैं। बता दें कि फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। लोगों के थिएटर में जाकर फिल्में देखने की संख्या में आती कमी के बारे में अक्षय से पूछा गया कि क्या टिकट के बढ़ते दाम इसके लिए जिम्मेदार हैं, तो उन्होंने कहा, "..लेकिन क्षेत्रीय और हॉलीवुड फिल्में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं, अगर टिकट का दाम उनके व्यवसाय को प्रभावित नहीं कर रहा है तो फिर हमारी फिल्मों को कैसे कर सकता है? शायद कहानी इसके लिए जिम्मेदार है।"

अक्षय से जब वास्तविकता से जुड़ी कहानियों पर आधारित फिल्में करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर उनके जुड़ने से फिल्म अच्छा करती है और अगर कहानी उन्हें पसंद है तो वह जरूर करेंगे। उन्होंने बताया कि रिसर्च से उन्हें पता चला है कि खुले में शौच करने के चलते देश में हर पांच मिनट में एक बच्चे की मौत हो जाती है, ऐसे में इस तरह के विषयों की ज्यादा अहमियत है। (अक्षय की ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के कॉपीराइट मामले में पेश की गईं दलीलें)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement