Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जीवन के अनुभवों ने कहानी पेश करने में मदद की : अनुष्का शर्मा

अनुष्का के पिता ने सेना में सेवा दी है, इसलिए वह और उनके भाई कर्णेश, जो उनके प्रोडक्शन हाउस में उनके साथी भी हैं, एक सैन्य बैकग्राउंड में पले-बड़े हैं और दोनों ने बहुत यात्राएं की हैं।

IANS Written by: IANS
Published on: August 08, 2020 11:39 IST
anushka sharma- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अनुष्का शर्मा

मुंबई: अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का कहना है कि सिर्फ फिल्में देखना हमेशा मीडियम को बेहतर समझने में मदद नहीं करता है, बल्कि जीवन में मिले अनुभव भी कहानी कहने और उसे पेश करने में मदद करते हैं। अनुष्का के पिता ने सेना में सेवा दी है, इसलिए वह और उनके भाई कर्णेश, जो उनके प्रोडक्शन हाउस में उनके साथी भी हैं, एक सैन्य बैकग्राउंड में पले-बड़े हैं और दोनों ने बहुत यात्राएं की हैं।

इस बारे में अभिनेत्री ने कहा, "आर्मी किड्स होने के नाते हम हमेशा नए विचारों को अपनाने के लिए तैयार रहते हैं और हमने जितनी यात्राएं की हैं, वह सब कुछ वास्तव में हमें स्थानीय कहानियों को समझने में मदद करता है। इस तरह के अनुभवों ने न केवल कहानी कहने और पेश करने में हमारी मदद की, बल्कि हमें एक सामाजिक ²ष्टिकोण के बजाय चीजों को अलग-अलग तरीकों से देखने का मौका दिया।"

अनुष्का शर्मा ने नए अंदाज में शेयर की पाउट सेल्फी

अनुष्का ने आगे कहा, "फिल्में देखना हमेशा आपको फिल्मों को बेहतर समझने में ही सिर्फ मदद नहीं करता है, बल्कि हमारे जीवन के अनुभवों ने भी हमें इस व्यवसाय को समझने में मदद की है। हमने नए सिरे से सबकुछ सोचा है।"

अभिनेत्री ने खुलासा किया कि कंटेंट प्रोडक्शन में सफलता के लिए कोई सूत्र नहीं है।

उन्होंने कहा, "प्रोडक्शन का व्यवसाय मुश्किल है और यहां तक कि सबसे अनुभवी भी यह नहीं कह सकते हैं कि उन्हें इसके सूत्र की जानकारी है। आप बस अपनी गलतियों से सीखते हैं। जब चीजें आपके इच्छा के अनुरूप काम नहीं करती हैं, तब भी वे हमें सीख देते हैं।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement