Saturday, May 11, 2024
Advertisement

शाहरुख खान को जन्मदिन का बड़ा तोहफा, ये किंग खान के 'संयम' की भी जीत है

2 नवंबर को शाहरुख खान का जन्मदिन है और बर्थडे से पहले उन्हें बेटे आर्यन की बेल के रूप में बड़ा तोहफा मिला है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 28, 2021 18:16 IST
aryan khan bail shahrukh khan gift before birthday gauri khan latest news in hindi - India TV Hindi
Image Source : INSTA: SRK/ARYANKHAN शाहरुख खान को जन्मदिन का बड़ा तोहफा, जल्द होगी आर्यन की घर वापसी 

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को जन्मदिन से पहले बहुत बड़ा तोहफा मिला है। उनके बेटे आर्यन हाईप्रोफाइल मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स केस में पिछले 27 दिनों से जेल में बंद थे। लगातार कई दिनों से उनकी जमानत याचिका खारिज हो रही थी। इस केस में सियासी हलचल भी तेज थी। शाहरुख के साथ गौरी भी अपने बेटे के घर लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रही थीं और आज आखिरकार आर्यन को जमानत मिल गई है। संयोग देखिए कि 2 नवंबर को SRK के जन्मदिन से पहले आर्यन 'मन्नत' में मौजूद होंगे और परिवार के साथ दिवाली भी मनाएंगे।  

चूंकि शाहरुख खान हर साल अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाते हैं। उनके करोड़ों फैंस के लिए ये दिन यादगार होता है और आज आर्यन को जमानत मिलने के बाद ये दिन खुद किंग खान के लिए एक यादगार मौका बन जाएगा। जन्मदिन के मौके पर शाहरुख के तीनों बच्चे उनके साथ होते हैं और किंग खान घर की बालकनी या छत पर आकर उनकी एक झलक पाने को बेकरार फैंस का भी आभार जताते हैं। सालों से ये परंपरा चली आ रही थी। लेकिन इस बार ऐसा माना जा रहा था कि अगर आर्यन को बेल नहीं मिलती है तो गमजदा परिवार गौरी खान के बर्थडे की तरह ही शाहरुख का जन्मदिन भी वैसी शिद्दत के साथ सेलिब्रेट नहीं कर पाता। कुछ रोज पहले शाहरुख और गौरी की वेडिंग एनिवर्सिरी भी थी, जिसे वो हमेशा बड़े ही शानदार तरीके से सेलिब्रेट करते थे, लेकिन इस बार ये सेलिब्रेशन भी फीका रह गया था। 

आर्यन खान को जमानत मिलने के बाद वकील मुकुल रोहतगी ने क्या कहा, जानिए

2 नवंबर को शाहरुख के बर्थडे के बाद 4 नवंबर को दिवाली का पर्व भी है। खान परिवार हर साल ये त्योहार उत्साह के साथ मनाता है। शाहरुख खान सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को शुभकामनाएं भी देते थे। सभी की खुशियों की कामना भी करते थे। अब आर्यन को जमानत मिलने के बाद उनके घर में भी दिवाली का जश्न मनाया जाएगा। 

इसे एक सुपरस्टार के नजरिए से देखा जाए तो शाहरुख खान ने इन 27 दिनों जिस संयम का परिचय दिया, वो काबिलेतारीफ कहा जा सकता है। उनके संयम की भी आज जीत हुई। जब आर्यन गिरफ्तार हुए तो शाहरुख के साथ मानों कई दुखद चीजें घटी। एक तरफ आर्यन जेल गए, दूसरी तरफ चारों तरफ आलोचनाएं, तीसरी तरफ उनके हाथ से निकलते विज्ञापन। लेकिन शाहरुख खान ने असल जिंदगी के हीरो की तरह इन विपत्तियो का डटकर  सामना किया। वो एक बार भी कमजोर नहीं पड़े। 

अपने बेटे की गिरफ्तारी से लेकर जेल जाने तक, शाहरुख खान बड़े ही धीर गंभीर और संयत नज़र आए। उन्होंने न ही कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस की, न सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट शेयर किया। बेटे से जेल से मिलने के लिए कोई अनाधिकारिक चेष्टा भी नहीं की, जबकि वो चाहते तो अपने रसूख के बल पर बेटे से मुलाकात कर सकते थे। जब मुलाकात का मौका मिला तो एक आमजन की तरह बेटे से मिलने पहुंचे और 15 मिनट की मुलाकात करके लौट आए। वो अपने बेटे से मिलने के लिए जेल पहुंचे और उनके पीछे सैकड़ों कैमरे दौड़ पड़े, फिर भी SRK ने अपना संयम नहीं छोड़ा और वहां मौजूद मुलाकातियों से दुआ सलाम जरूर किया।

इतना ही नहीं, इस मुश्किल घड़ी में भी उनका सामाजिक संदेश देने वाला एक विज्ञापन सामने आया, जिसे देखने के बाद हर कोई उनकी तारीफ करता ही दिखाई दिया। शायद यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है। खैर शाहरुख और उनके चाहने वालों के लिए ये राहत का पल है और इसे वो अपने तरीके से जिएंगे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement