Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस : आयुष्मान खुराना ने बाल श्रम को बच्चों के अधिकारों का हनन बताया

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के अवसर पर अभिनेता ने बाल श्रम को पूरी तरह से बच्चों के अधिकारों का हनन बताया।

IANS Written by: IANS
Published on: June 12, 2021 13:21 IST
ayushmann khurrana on World Day Against Child Labour latest news - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: AYUSHMANNK विश्व बाल श्रम निषेध दिवस : आयुष्मान खुराना ने बाल श्रम को पूरी तरह से बच्चों के अधिकारों का हनन बताया 

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना युनिसेफ के वैश्विक अभियान एंडिंग वायलेंस अगेंस्ट चिल्ड्रेन के सेलेब्रिटी एडवोकेट हैं। शनिवार को विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के अवसर पर अभिनेता ने बाल श्रम को पूरी तरह से बच्चों के अधिकारों का हनन बताया। 

आयुष्मान ने कहा, "बाल श्रम बच्चों के बचपन को लूटता है और यह उनके अधिकारों का पूर्ण उल्लंघन है। कोविड-19 ने बच्चों को अधिक कमजोर बना दिया है, खासकर छोटी-छोटी बच्चियों और विस्थापित बच्चों पर जोखिम ज्यादा है। स्कूलों के बंद होने, घर का माहौल गड़बड़ाने, पेरेंट्स की मौत होने और परिवार में किसी की नौकरी जाने के चलते बच्चों को बाल श्रम के रास्ते जाना पड़ता है।"

आयुष्मान खुराना ने दिलीप कुमार के लिए मांगी दुआ, शेयर की उनकी लिखी हुई पंक्तियां

वह आगे कहते हैं, "ऐसा होने से रोकने के लिए हाथ मिलाएं। सबसे गरीब परिवारों की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के बारे में खुलकर बात करें। इस बात को अहमियत दें कि स्कूल खुलने पर सभी बच्चे निश्चित तौर पर स्कूल जाएं और अगर आप किसी बच्चे को परेशानी में देखते हैं, तो चाइल्डलाइन 1098 पर कॉल करें।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement