Friday, March 29, 2024
Advertisement

इन हस्तियों से प्रेरित रहे हैं आयुष्मान खुराना, इस स्पेनिश कलाकार के बारे में पढ़ रहे हैं

आयुष्मान ने बताया कि इस लॉकडाउन ने वास्तव में कई नई चीजों को सीखने में उनकी रुचि बढ़ाई है। 

IANS Written by: IANS
Published on: July 19, 2020 10:31 IST
Ayushman Khurana Lockdown- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @AYUSHMANNK  क्रांतिकारी स्पेनिश कलाकार साल्वाडोर डाली के जीवन के बारे में पढ़ रहे हैं आयुष्मान खुराना

मुंबई: अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि वह हमेशा ऐसे प्रतिभाशाली हस्तियों से प्रेरित रहे हैं, जो बहुमुखी प्रतिभावान होते हैं। अभिनेता वर्तमान में क्रांतिकारी स्पेनिश कलाकार साल्वाडोर डाली के जीवन और उनके दौर के बारे में पढ़ रहे हैं।

आयुष्मान ने कहा, "वह कई प्रतिभाओं वाले व्यक्ति थे। वह पेंटिंग करते थे, वो ग्राफिक कला में काम करते थे, उन्हें फिल्मों, मूर्तिकला, डिजाइन, फोटोग्राफी में भी रुचि थी। मूल रूप से, वह कई तरह की रचनात्मक चीजों में सक्रिय थे। मैं ये पढ़ना चाहता था कि आखिर उनका दिमाग कैसे काम करता है। बहुमुखी और कई तरह की प्रतिभाओं वाले लोग मेरे लिए हमेशा से बड़ी प्रेरणा रहे हैं।"

अभिनेता का कहना है कि 'मनी हाइस्ट' सीरीज देखने के बाद उनकी 'डाली' को पढ़ने इच्छा चरम पर थी। शो में डाली को प्रतिरोध और राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक के रूप में दिखाया गया है।

आयुष्मान ने आगे कहा, "इस लॉकडाउन ने वास्तव में कई नई चीजों को सीखने में मेरी रुचि को बढ़ाई है। मैंने प्रतिष्ठित स्पैनिश कलाकार, साल्वाडोर डाली को पढ़ना शुरू किया। उनकी जिंदगी और कामों के बारे में जानने की मेरी रूचि 'मनी हाइस्ट' देखने के बाद जगी कि मैं उनके बारे में और ज्यादा जानूं।"

इससे पहले गुरु पूर्णिमा के दौरान आयुष्मान ने भारतीय पाश्र्वगायक किशोर कुमार के बारे में लिखा था, जो उनके जीवन और करियर में प्रेरणास्त्रोत रहे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement