Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Birthday Special: गुलजार से अलग होने के बाद राखी की फिल्मों में दूसरी पारी रही सुपरहिट

राखी गुलजार 15 अगस्त को अपना 73वां जन्मदिन मनाएंगी।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: August 15, 2020 7:55 IST
राखी गुलजार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA राखी गुलजार

Birthday Special: 15 अगस्त 1947 देश को जिस दिन आजादी मिली उसी दिन उसी साल बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस राखी गुलजार का जन्म हुआ। राखी ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। राखी और अमिताभ ने कई फिल्मों में साथ काम किया और ये फिल्में भी खूब पसंद की गईं। खास बात ये है कि राखी अमिताभ की प्रेमिका, सेक्रेटरी से लेकर उनकी मां तक की भूमिका में नजर आ चुकी हैं। राखी ने अपने फिल्मी करियर में नेशनल अवॉर्ड से लेकर पद्मश्री सम्मान और फिल्मफेयर सब कुछ हासिल किया है।

राखी ने 15 मई 1973 को मशहूर निर्देशक और गीतकार गुलजार से शादी की। शादी के बाद इनके घर मेघना गुलजार ने जन्म लिया, लेकिन शादी के एक साल बाद ही गुलजार और राखी अलग हो गए। कहा जाता है कि राखी फिल्मों में काम करना चाहती थीं मगर गुलजार को ये मंजूर नहीं था। राखी को लगा कि शायद शादी के बाद गुलजार उन्हें अपनी फिल्मों में लेंगे मगर गुलजार ने जब मौसम में राखी की प्रतिद्वंदी शर्मिला टैगोर को कास्ट किया तो राखी बहुत नाराज हुईं। बाद में राखी ने फैसला किया कि वो फिल्मों में काम करना जारी रखेंगी। राखी को जब अमिताभ के साथ फिल्म कभी कभी में काम करने का मौका मिला तो उन्होंने हां कह दी और गुलजार से रास्ते अलग कर लिए। 

राखी के फिल्मी करियर को लेकर दोनों  में काफी लड़ाईयां हुईं दोनों अलग हो गए, हालांकि दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया। फिल्मों में राखी की दूसरी पारी खूब हिट रही। राखी ने 'दूसरा आदमी', 'जुर्माना','दाग', 'ब्लैकमेल', 'कभी-कभी', 'मुकदर का सिकंदर', 'कसमे वादे', 'त्रिशूल', 'काला पत्थर', 'राम लखन', 'बाजीगर', 'करन- अर्जुन' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement