1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बॉलीवुड-ड्रग मामला : एनसीबी ने 12,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की, रिया चक्रवर्ती का भी नाम

बॉलीवुड-ड्रग मामला : एनसीबी ने 12,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की, रिया चक्रवर्ती का भी नाम

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से एक सूचना के बाद दो मामले दर्ज किए थे, जो (ईडी) पिछले साल 14 जून को सुशांत की मौत में वित्तीय पहलू की जांच कर रही थी।

IANS IANS
Published on: March 05, 2021 20:14 IST
sushant singh rajput rhea Chakraborty - India TV Hindi
Image Source : SUSHANT SINGH RAJPUT, RHEA CHAKRABORTY बॉलीवुड-ड्रग मामला 

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स मामले में फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक सहित कम से कम 33 लोगों के खिलाफ करीब 12,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। चार्जशीट मुंबई में विशेष एनडीपीएस कोर्ट के समक्ष दाखिल की गई। एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से एक सूचना के बाद दो मामले दर्ज किए थे, जो (ईडी) पिछले साल 14 जून को सुशांत की मौत में वित्तीय पहलू की जांच कर रही थी।

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर वानखेड़े ने कहा, "इन 33 लोगों में से 25 को अदालत ने जमानत दे दी है और 8 न्यायिक हिरासत में हैं। आगे की जांच ज्ञात-अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ है और कानून के अनुसार एक पूरक आरोप पत्र दायर किया जाएगा।"

एनसीबी की एक टीम 11,700 पन्नों वाली चार्जशीट और अन्य दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक रूप से कई सामग्रियों के साथ यहां विशेष एनडीपीएस कोर्ट पहुंची और शुक्रवार दोपहर एक विशेष न्यायाधीश के समक्ष इसे दाखिल किया।

एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि सुशांत की प्रेमिका रिया, शोविक, सुशांत के पूर्व प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, सुशांत के नौकर दीपेश सावंत, ड्रग पेडलर अनुज केशवानी, जिसके पास से सबसे पहले कॉमर्शियल मात्रा में ड्रग्स (एलएसडी शीट्स और मारिजुआना) बरामद किए गए थे, कॉलेज के दो छात्र, दो विदेशी नागरिक, जिसमें एजिसिलाओस डेमेट्रियड्स, (अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड व दक्षिण अफ्रीकी मॉडल गैब्रिएला डेमेट्रियड्स के भाई) और धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़े पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद को चार्जशीट में शामिल किया गया है।

वानखेड़े ने कहा कि एनसीबी ने विभिन्न मादक पदार्थो (चरस, गांजा, एलएसडी, एक्स्टेसी) और साइकोट्रोपिक पदार्थों (अल्प्राजोलम और क्लोनाजेपम), भारतीय और विदेशी मुद्राओं, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और मोबाइलों को जब्त कर लिया है, जिनका मादक पदार्थो की खरीद, खपत, पास में रखने से संबंधित घटनाओं का खुलासा करने के लिए विश्लेषण किया गया था।

उन्होंने कहा कि जब्त किए गए मादक पदार्थो को रासायनिक परीक्षण के लिए भेजा गया था, और मामले की पूरी तरह से जांच, अभियुक्तों से बरामदगी, स्वैच्छिक प्रकटीकरण (स्वीकारोक्ति), तकनीकी विवरण जैसे कि कॉल डिटेल, व्हाट्सएप चैट, बैंक खाते, वित्तीय लेनदेन और सबूत के अन्य रूपों के माध्यम से की गई थी।

पिछले साल अगस्त में, एनसीबी मुंबई ने ड्रग्स एंगल से संबंधित दो मामले दर्ज किए थे जो सुशांत की मौत की जांच में सामने आए थे।

एनसीबी ने पिछले साल अगस्त में राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स से जुड़े दो मामले दर्ज किए थे। एनसीबी ने पिछले साल सितंबर में कई अन्य व्यक्तियों के अलावा मामले के संबंध में रिया और शोविक को गिरफ्तार किया था। वे फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

गौरतलब है कि 14 जून, 2020 को, 34 वर्षीय अभिनेता को बांद्रा के एक पॉश सोसाइटी में अपने किराए के डुप्लेक्स फ्लैट में लटका पाया गया था, जिससे बॉलीवुड और राजनीतिक हलकों में बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ।

एनसीबी ने इस मामले के सिलसिले में सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण, रकुल प्रीत सिंह, करिश्मा प्रकाश सहित कई हस्तियों से पूछताछ भी की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X