1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बॉलीवुड ड्रग्स जांच मामला: 3 बड़े अभिनेता से जल्द पूछताछ करेगी NCB

बॉलीवुड ड्रग्स जांच मामला: 3 बड़े अभिनेता से जल्द पूछताछ करेगी NCB

सुशांत सिंह राजपूत केस में एम्स की फॉरेंसिक टीम ने फाइनल रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 29, 2020 23:46 IST
sushant singh Rajput probe live updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुशांत सिंह राजपूत केस लाइव अपडेट्स

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग जांच में बॉलीवुड से बड़े नामों पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। जिसमें दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत सिंह थीं। जहां दीपिका से ड्रग्स के बारे में उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश के साथ व्हाट्सएप चैट के बारे में पूछताछ की गई। वहीं सारा, श्रद्धा और रकुल को ड्रग्स और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लेकर पूछताछ की गई। दूसरी ओर मुंबई की अदालत ने पूर्व धर्मा प्रोडक्शंस के कार्यकारी क्षितिज आर प्रसाद को 3 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है। सीबीआई को एम्स की फॉरेंसिक टीम ने फाइनल रिपोर्ट सौंप दी है।

Live updates : Bollywood Drugs Probe। Sushant Singh Rajput Death probe Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:45 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    ड्रग्स केस में अब एनसीबी तीन बड़े एक्टर से कर सकता है पूछताछ

    ड्रग्स केस में अब एनसीबी तीन बड़े एक्टर से पूछताछ कर सकता है। अभी तक बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों से एनसीबी पूछताछ कर चुका है और अब एनसीबी को 3 बड़े एक्टर के नाम मिले हैं। ये स्टार काफी बड़े हैं इसलिए एनसीबी इनके खिलाफ सबूत एकत्र कर रहा है। अहम सबूत मिलने के बाद एनसीबी की एसआईटी टीम इन सितारों को समन भेजेगी। फिलहाल एनसीबी सबूत एकत्र करने में लगा है। इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 15-20 दिनों में इन सितारों को समन भेजकर गहन पूछताछ की जाएगी। इन सितारों में से कुछ स्टार ना सिर्फ ड्रग्स लेते थे बल्कि ड्रग पेडलर के संपर्क में थे और ड्रग्स मुहैया भी कराते थे। इतने बड़े नाम होने की वजह से एनसीबी जल्दबाजी नहीं करना चाहता था, आने वाले दिनों में इनके नाम सामने आ सकते हैं।

     

  • 9:49 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत की बहन ने ट्वीट करके कहा- हमारी लड़ाई इंसाफ के लिए है, एक दिन हमारी जीत होगी

  • 8:51 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया चक्रवर्ती की जमानत पर फैसला हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा

    बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश एस. वी कोटवाल ने ड्रग्स मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख है। मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने केस दर्ज किया था। अदालत में अतिरिक्त सॉलिस्टिर जनरल अनिल सिंह और रिया व शोविक के वकील सतीश मानशिंदे, सह आरोपी अब्देल बासित परिहार के वकील तारिक सैयद, सैमुअल मिरांडा के वकील सुबोध देसाई, दीपेश सावंत के वकील राजेंद्र राठौड़ ने जिरह की और इन लोगों की सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया।

    जमानत याचिका का विरोध करते हुए, एनसीबी ने कहा कि रिया व शोविक हाई सोसायटी के लोगों व ड्रग पैडलर्स से संबंधित ड्रग सिंडिकेट की सक्रिय सदस्य हैं। इसके अलावा दोनों ड्रग्स खरीदने और इसके वित्तपोषण में संलिप्त हैं, जिसका खुलासा एनसीबी को दिए उनके बयानों से होता है।

    हालांकि मानशिंदे ने कड़ाई से एनसीबी के बयान को इनकार कर दिया।

  • 8:29 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    3 बड़े हीरो से जल्द पूछताछ कर सकती है एनसीबी

    एनसीबी की रडार पर तीन बड़े एक्टर भी आ गए हैं। एनसीबी जल्द इनसे पूछताछ करेगी। एनसीबी को इन बड़े एक्टर्स के खिलाफ सबूत भी मिले हैं।

  • 4:51 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने हाईकोर्ट से कहा- रिया चक्रवर्ती सुशांत को ड्रग लेने के लिए बढ़ावा देती थीं

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की छानबीन कर रही एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कोर्ट में कहा कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ड्रग सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर थीं, जिसमें हाई सोसायटी के कई जाने-माने लोग और ड्रग सप्लायर्स शामिल रहे हैं। एनसीबी ने कहा है कि ड्रग का सेवन करने के मामले में रिया चक्रवर्ती दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को बढ़ावा देने की आरोपी हैं।

    एजेंसी ने बताया, "सम्पूर्ण परिदृश्य को देखते हुए यह सामने आता है कि रिया चक्रवर्ती इस बात से अवगत थीं कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग का सेवन करते थे और इस दौरान न केवल उन्हें ऐसा करने का बढ़ावा दिया गया बल्कि उनसे पूरी बात भी छिपाई गई।"

    यह सुशांत की मौत में रिया की भूमिका के बारे में अब तक का सबसे सनसनीखेज खुलासा है।

    एनसीबी ने एक बार फिर से रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका का विरोध किया और कहा कि उनके खिलाफ ऐसे कई सबूत मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि वह ड्रग ट्रैफिकिंग में शामिल रही हैं। एनसीबी ने यह भी कहा कि रिया और शौविक का गुनाह मर्डर से भी बड़ा है।

    एनसीबी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एक आपराधिक साजिश के तहत रिया ने ड्रग्स के लेन-देन के लिए अन्य अभियुक्तों का समर्थन किया, उन्हें ऐसा करने के लिए बढ़ावा दिया और पैसे से भी उनकी मदद कीं।

    एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर एक हलफनामे में रिया ने बयान दिया है कि उन्होंने सैमुएल मिरांडा और दीपेश सावंत को उन ड्रग्स के पैसे चुकाए हैं, जिन्हें बाद में सुशांत को सेवन के लिए दिया गया।

    एनसीबी ने कहा कि यह साफ है कि जिन ड्रग्स के लिए पैसे चुकाए गए थे, वे निजी उपयोग के लिए नहीं थे बल्कि ऐसा किसी और को इनकी आपूर्ति कराए जाने के लिए किया गया और यह एनडीपीएस 1985 की धारा 27ए के तहत आता है।

    एनसीबी ने एक हलफनामे में कहा है कि जांच एक महत्वपूर्ण चरण में है और अगर इस वक्त रिया को जमानत मिल जाती है, तो इससे छानबीन बाधित होगी।

    एनसीबी ने कहा कि रिया मादक पदार्थो की तस्करी में शामिल रही है, यह साबित करने के लिए कई सबूत हैं। वह ड्रग पहुंचाने के काम में न सिर्फ मदद देती थीं बल्कि क्रेडिट कार्ड, नकद और ऐसे ही कई माध्यमों से इनका भुगतान भी करती थीं।

    एजेंसी ने आगे कहा कि रिया ने अपने घर पर ड्रग्स को रखने और सुशांत को सेवन करने की भी अनुमति दीं।

    एनसीबी ने कहा कि यह मामला अब एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टांसेस एक्ट) के तहत भी आता है और इसलिए इस पर अब इनका भी अधिकार है।

  • 4:47 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सतीश मानशिंदे ने सुनवाई के दौरान लिया सारा-श्रद्धा का नाम

    सतीश मानशिंदे ने का कि सुशांत सिंह राजपूत पहले से ड्रग्स लेते थे, ये बात सारा और श्रद्धा ने भी एनसीबी को बताई है, जब कोर्ट ने पूछा कि सारा-श्रद्धा ने एनसीबी को क्या कहा है आपको कैसे पता चला? इस पर मानशिंदे ने कहा कि उन्होंने मीडिया में देखा और लीक चैट और वीडियो भी सामने आ चुके हैं।

  • 4:20 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सतीश मानशिंदे ने कहा कि 5 आरोपियों को बेल मिली तो रिया को भी मिले

    रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने हाईकोर्ट में दलील दी कि इसी केस में 5 आरोपियों को बेल मिल चुकी है तो रिया को क्यों नहीं मिल रही? सतीश मानशिंदे ने ये भी कहा कि सुशांत रिया के आने से पहले से ड्रग्स लेते थे, सतीश मानशिंदे ने कहा कि रिया ड्रग्स के लिए फाइनेंस नहीं करती थीं।

  • 4:14 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया चक्रवर्ती की बेल पर बॉम्बे हाईकोर्ट में हो रही है सुनवाई

    सेशंस कोर्ट से बेल ना मिलने पर रिया के वकील ने हाईकोर्ट का रुख किया और आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

  • 1:25 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    अंकिता लोखंडे ने फैन्स से सुशांत के अंतिम संस्कार का वीडियो ना शेयर करने का किया अनुरोध

    अंकिता लोखंडे ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके फैन्स से सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार का वीडियो ना शेयर करने का अनुरोध किया है।

  • 1:22 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बॉम्बे हाईकोर्ट रिया, शोविक की जमानत अर्जी पर करेगा सुनवाई

    उनकी जमानत याचिका का विरोध करते हुए, एनसीबी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो सुशांत मामले की जांच करेगा, यदि दिवंगत अभिनेता की मौत और अप्राकृतिक मृत्यु की आसपास की परिस्थितियों पर कोई नया मामला दर्ज किया जाता है, लेकिन यह (निर्देश) एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत दर्ज (ड्रग्स) मामलों से संबंधित नहीं है।

    (आईएएनएस)

  • 12:35 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेता रकुल प्रीत सिंह की याचिका पर केंद्र और अन्य को नोटिस जारी किया, ताकि उत्तरदाताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए अंतरिम दिशा की मांग की जा सके कि मीडिया किसी भी कार्यक्रम को प्रसारित नहीं करता है, नशीली दवाओं के मामले में उससे संबंधित किसी भी लेख / लेख को प्रकाशित या प्रकाशित नहीं करता है। 

  • 11:53 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बॉम्बे हाईकोर्ट में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हुई।

  • 10:40 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सूत्रों के मुताबिक सुशांत की विसरा रिपोर्ट में जहर नहीं पाया गया है। हालांकि कूपर अस्पताल के डॉक्टर्स को क्लिन चीट नहीं मिली है। सीबीआई अभी भी केस की जांच कर रही है। हर एंगल पर जांच होगी।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने फैन्स से एकजुट होने की मांग की

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट करके फैन्स से एकजुट होने की मांग की है।

  • 7:40 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    एम्स की टीम ने सीबीआई को सौंपी फाइनल रिपोर्ट

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स के फॉरेंसिंक मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर गुप्ता का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि दिवंगत अभिनेता की मौत के मामले में एम्स और सीबीआई की एक ही राय है, लेकिन अभी और विचार विमर्श की जरूरत है।

  • 7:39 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    एनसीबी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एफिडेविट सौंप दिया है। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के वकील की दलील के खिलाफ एफिडेविट दायर किया है। रिया के वकील ने दलील दी थी कि एनसीबी को केस में जांच का अधिकार नहीं है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment