Friday, May 10, 2024
Advertisement

बेटियों को मिले, बेटों के बराबर का दर्जा: बिग बी

शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा, ''बेटियों को भी शिक्षित करना चाहिए, उनका पोषण करना चाहिए और उनको बराबरी का हक देना चाहिए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 29, 2016 12:47 IST
amitabh bachchan- India TV Hindi
amitabh bachchan

नई दिल्ली: शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा, ''बेटियों को भी शिक्षित करना चाहिए, उनका पोषण करना चाहिए और उनको बराबरी का हक देना चाहिए।''

ये भी पढ़ें-

अमिताभ बच्चन 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के एंबेसडर भी है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में नारी की अलग-अलग रूपों में पूजा होती है। उन्होंने कहा कि यत्र नार्यस्तु पूज्यंते रमंते तत्र देवता।

अमिताभ ने सरकार की उपलब्धियों का बखान करने वाले 'एक नई सुबह' नाम के कार्यक्रम में कहा, "वर्तमान में केवल पुरुष और नारी के बीच समानता बहुत जरूरी है।"

उन्होंने देश के बिगड़ते लिंगानुपात को ठीक करने की अपील की।

उन्होंने कहा, "बेटी का पालन-पोषण करना चाहिए। उसे शिक्षित करना चाहिए, उसका ध्यान रखना चाहिए, ताकि वह समाज में अपना उपयोगी योगदान दे सके।"

उन्होंने कहा कि बेटा और बेटी के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए, "अब लोगों को यह समझने की जरूरत है कि अगर वे आधे समाज को बराबरी के मौकों से वंचित करेंगे तो हम अपने समाज को पीछे धकेल देंगे। हमें महिलाओं को हर क्षेत्र में बराबरी का मौका देना चाहिए, ताकि हमारा देश विकसित देश बन सके।"

अमिताभ संयुक्त राष्ट्र बेटी बचाओ अभियान के भी एंबेसडर हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े बिग बी ने छोटी सी बच्ची से क्या कहा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement