1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. महिलाओं को यात्रा के लिए पुरुषों की इजाजत की जरूरत नहीं : दीया मिर्जा

महिलाओं को यात्रा के लिए पुरुषों की इजाजत की जरूरत नहीं : दीया मिर्जा

फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के बाद दीया ने पहली बार फ्लाइट पकड़ी और अपनी सहेलियों में से एक के साथ थाईलैंड घूमने गईं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 12, 2019 19:36 IST
दीया मिर्जा- India TV Hindi
दीया मिर्जा

मुंबई: 18 साल की उम्र में अकेले यात्रा करना शुरू करने वाली अभिनेत्री व निर्माता दीया मिर्जा ने पितृसत्तात्मक मानसिकता में बदलाव देखा है और इसे वह सशक्तीकरण मानती हैं। वर्ष 2000 में फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के बाद दीया ने पहली बार फ्लाइट पकड़ी और अपनी सहेलियों में से एक के साथ थाईलैंड घूमने गईं। 

यह पूछे जाने पर कि वह अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं के प्रति समाज के रुख में क्या बदलाव देखती हैं तो उन्होंने आईएएनएस से कहा, "दुनिया को जानने व घूमने-फिरने के लिए एक लड़की को किसी पुरुष या समाज से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है। उसे बस अपनी इजाजत की जरूरत है। मुझे लगता है कि यह सशक्तीकरण है।"

उन्होंने कहा कि पितृसत्तात्मक समाज की ऐसी मानसिकता रही है कि महिलाओं को जरूर प्रोटेक्ट करना चाहिए और अकेले सफर नहीं करने देना चाहिए, लेकिन अब समाज में बदलाव देखने को मिला है जो महिलाओं को अकेले सफर करने के उनके फैसले को तरजीह देता है। 

फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' की अभिनेत्री ने हाल ही में एयरबीएनबी कंपनी के 'शी ट्रैवल्स शी होस्ट्स' कैम्पेन का समर्थन किया।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

रणवीर सिंह की तरह रैप करने के लिए 10 बार 'गली बॉय' देख चुके हैं अमिताभ बच्चन

विक्की कौशल के साथ उधम सिंह की बायोपिक में सारा अली खान नहीं आएंगी नजर?

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X