Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एक चेंजमेकर बनने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है : दीया मिर्जा

दीया मिर्जा का कहना है कि अगर आप अच्छे इंसान हैं तो आप...

IANS Written by: IANS
Published on: November 27, 2020 8:09 IST
dia mirza- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @DIAMIRZAOFFICIAL दीया मिर्जा

अभिनेत्री दीया मिर्जा का कहना है कि बदलाव सहानुभूति, दया और इरादे से प्रेरित होते हैं। दीया ने बताया, "एक बात मैंने जानी है कि चेंजमेकर बनने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए सिर्फ सहानुभूति, दया और इसकी शुरूआत करने के इरादे की शक्ति की जरूरत होती है।"

शो 'भारत के महावीर' की मेजबानी करने वाली दीया ने आगे बताया, "अगर आप एक अच्छे इंसान हैं, जो समाज के मुद्दों को लेकर विचारशील हैं, तो आप इस पर कार्रवाई दया और सहिष्णुता के साथ करेंगे। आप सोचेंगे कि 'हम सिर्फ बैठकर यूं ही चीजों को होते देख नहीं सकते हैं। हमें बदलाव लाना है। देखते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है।"

मेरे पिता और सौतेले पिता ने जीवन के प्रति मेरी समझ को प्रभावित किया: दीया मिर्जा

इस सीरीज में उन लोगों की कहानी दिखाई जाती है, जो कोरोनावायरस महामारी के दौरान किसी न किसी रूप में आगे आकर मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

दीया कहती हैं, "ये ऐसे लोगों का उदाहरण हैं, जो कहते हैं, 'मैं अपने वक्त, अपने संसाधनों, अपनी उर्जा का इस्तेमाल करने जा रहा हूं, अगर मेरे संसाधन सीमित भी है, तो जो कुछ भी मेरे बस में है, मैं उन्हीं से बदलाव लाऊंगा।"

इस सीरीज को डिस्कवरी चैनल और डिस्कवरी प्लस ऐप पर प्रसारित किया जाता है, जिसे यूनाइटेड नेशन्स इन इंडिया, नीति आयोग और डिस्कवरी चैनल की साझेदारी में बनाया गया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement