1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दिलीप कुमार की हालत स्थिर, लेकिन डॉक्टर्स को है रिपोर्ट का इंतजार

दिलीप कुमार की हालत स्थिर, लेकिन डॉक्टर्स को है रिपोर्ट का इंतजार

अभिनेता दिलीप कुमार को सांस लेने में शिकायत के बाद रविवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 06, 2021 17:32 IST
Dilip Kumar admitted in hospital after breathing problem  	- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: DILIPKUMARFC दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में हो रही शिकायत 

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत को लेकर नया अपडेट सामने आया है। उनके शरीर मे हीमोग्लोबिन (खून की कमी है)। डॉक्टर की टीम ने उनके करीब 6 टेस्ट किए हैं, जो रेगुलर बेसिस पर होता था। रिपोर्ट शाम तक आने की उम्मीद है। अभिनेता की तबियत फिलहाल स्टेबल है, लेकिन उनकी सेहत को लेकर खतरा टला नहीं है। डॉक्टर्स को रिपोर्ट का इंतज़ार है, जिसके आधार पर आगे का ट्रीटमेंट किया जाएगा।  

गौरतलब है कि दिलीप कुमार को सांस लेने में दिक्कत के चलते रविवार सुबह हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी पत्नी एवं मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो ने बताया कि कुमार (98) को सुबह करीब साढ़े आठ बजे उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बानो ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘आज सुबह उनकी (कुमार) तबीयत खराब हो गयी और उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी। वह अभी खार स्थित गैर कोविड हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी जांच चल रही है।’’ कुमार के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर दी गई ताजा जानकारी के अनुसार, अभिनेता को नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्वीट में कहा गया, ‘‘दिलीप साहब को नियमित जांच के लिए खार स्थित गैर कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत की थी। डॉ. नितिन गोखले की अगुवाई में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों का एक दल उनका इलाज कर रहा है। कृपया साहब के लिए दुआएं कीजिए और सुरक्षित रहिए।’’

जब 22 साल छोटी सायरा बानो पर आया था दिलीप कुमार का दिल, रोमांचक है लव स्टोरी 

अभिनेता को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए पिछले महीने भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा था कि ''हम अभी (अस्पताल से) घर आए हैं। सबकुछ ठीक है। साहब (कुमार) को दुआओं में याद रखें।'' पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों असलम खान (88) और एहसान खान (90) का कोविड-19 के कारण निधन हो गया था। 

दिलीप कुमार की सेहत के लिए फैंस सोशल मीडिया पर मांग रहे हैं दुआ

फैंस कर रहे हैं दिलीप साहब की सलामती की दुआ:

दिलीप कुमार का नाम वास्तविक नाम मोहम्मद यूसुफ खान था। दिलीप का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। उन्हें 8 बार फिल्मफेयर से नवाजा गया था। साल 1991 में दिलीप कुमार को पद्मभूषण सम्मान दिया गया था। साल 1994 में दिलीप को दादा साहब फाल्के सम्मान से नवाजा गया था। दिलीप कुमार साल 2000 से 2006 तक राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किए गए थे।

11 अक्टूबर 1966 को उन्होंने 25 साल की सायरा बानो से शादी की थी, उस वक्त दिलीप की उम्र 44 साल की थी। दिलीप कुमार अपने जमाने के मोस्ट एलिजिबल बैचलर के रूप में जाने जाते थे। जब दिलीप ने शादी का ऐलान किया तो उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई। दोनों का निकाह मुस्लिम रीति रिवाज से हुआ था।

कुमार ने 1944 में ‘‘ज्वार भाटा’’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी और वह पांच दशकों के अपने करियर में ‘‘कोहिनूर’’, ‘‘मुगल-ए-आजम’’, ‘‘देवदास’’, ‘‘नया दौर’’, ‘‘राम और श्याम’’ समेत कई हिट फिल्मों में नजर आए। फिल्मी पर्दे पर उन्हें पिछली बार 1998 में ‘‘किला’’ फिल्म में देखा गया था। 

(रिपोर्ट: अतुल सिंह, राजीव सिंह, जोईता मित्रा सुवर्णा)

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X