1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. बॉलीवुड
  5. Photos: जब 22 साल छोटी सायरा बानो पर आया था दिलीप कुमार का दिल, रोमांचक है लव स्टोरी

Photos: जब 22 साल छोटी सायरा बानो पर आया था दिलीप कुमार का दिल, रोमांचक है लव स्टोरी

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Updated on: June 06, 2021 11:53 IST
  • बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी पूरी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि देशभर में मशहूर है। दोनों की बॉन्डिंग की दुनिया कायल है। एक्टिंग से ज्यादा सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी ने लोगों का दिल जीता। 22 साल की उम्र में सायरा बानो की 44 साल के दिलीप कुमार से शादी हो गई थी।
    Image Source : twitter: @FilmHistoryPic

    बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी पूरी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि देशभर में मशहूर है। दोनों की बॉन्डिंग की दुनिया कायल है। एक्टिंग से ज्यादा सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी ने लोगों का दिल जीता। 22 साल की उम्र में सायरा बानो की 44 साल के दिलीप कुमार से शादी हो गई थी।

  • सायरा बानो के लिए वर्ष 1964 बेहद खास था। इस साल उनकी 'दूर की आवाज', 'आओ प्यार करें', 'आई मिलन की बेला' और 'अप्रैल फूल' जैसी फिल्मों ने दस्तक दी। 
    Image Source : @TheDilipKumar

    सायरा बानो के लिए वर्ष 1964 बेहद खास था। इस साल उनकी 'दूर की आवाज', 'आओ प्यार करें', 'आई मिलन की बेला' और 'अप्रैल फूल' जैसी फिल्मों ने दस्तक दी। 

  • इसके बाद से वह इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक कही जाने लगीं। लेकिन इसके कुछ वक्त बाद ही वर्ष 1966 में उन्हें खुद से उम्र में काफी बड़े अभिनेता दिलीप कुमार से शादी कर ली। 
    Image Source : twitter: @fatima_mehr

    इसके बाद से वह इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक कही जाने लगीं। लेकिन इसके कुछ वक्त बाद ही वर्ष 1966 में उन्हें खुद से उम्र में काफी बड़े अभिनेता दिलीप कुमार से शादी कर ली। 

  • सायरा उस समय सिर्फ 22 साल की थीं जबकि दिलीप कुमार 44 साल के थे।
    Image Source : twitter: @TheDilipKumar

    सायरा उस समय सिर्फ 22 साल की थीं जबकि दिलीप कुमार 44 साल के थे।

  • सायरा बानो और दिलीप कुमार का कोई बच्चा नहीं है। इसके पीछे की वजह का खुलासा खुद दिलीप कुमार ने किया था। दिलीप कुमार ने कुछ वक्त पहले अपनी ऑटोबायोग्राफी में इस बात का जिक्र करते हुए इसकी वजह भी बताई थी। 
    Image Source : twitter: @DharmaMovies

    सायरा बानो और दिलीप कुमार का कोई बच्चा नहीं है। इसके पीछे की वजह का खुलासा खुद दिलीप कुमार ने किया था। दिलीप कुमार ने कुछ वक्त पहले अपनी ऑटोबायोग्राफी में इस बात का जिक्र करते हुए इसकी वजह भी बताई थी। 

  • उन्होंने बताया कि, वर्ष 1972 में सायरा बानो प्रेगनेंट हुई थीं, लेकिन तभी उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की भी परेशानी हो गई। उस समय उनका 8वां महीना चल रहा था। 
    Image Source : twitter: @DDNewslive

    उन्होंने बताया कि, वर्ष 1972 में सायरा बानो प्रेगनेंट हुई थीं, लेकिन तभी उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की भी परेशानी हो गई। उस समय उनका 8वां महीना चल रहा था। 

  • उनके हाई ब्लड प्रेशर की वजह से सर्जरी करना भी संभव नहीं हो पा रहा था और इसी बीच दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हो गई। 
    Image Source : @TheDilipKumar

    उनके हाई ब्लड प्रेशर की वजह से सर्जरी करना भी संभव नहीं हो पा रहा था और इसी बीच दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हो गई। 

  • इसके बाद से ही सायरा दोबारा कभी प्रेगनेंट नहीं हो पाईं। हालांकि इन दोनों का प्यार आज भी वैसा ही बरकरार है जैसा उन दिनों था।
    Image Source : twitter: @TheDilipKumar

    इसके बाद से ही सायरा दोबारा कभी प्रेगनेंट नहीं हो पाईं। हालांकि इन दोनों का प्यार आज भी वैसा ही बरकरार है जैसा उन दिनों था।

  • दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी बॉलीवुड की बेमिसाल जोड़ियों में से एक है।
    Image Source : twitter: @TheDilipKumar

    दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी बॉलीवुड की बेमिसाल जोड़ियों में से एक है।

Next Photo Gallery
X