1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Exclusive: दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर से NCB की पूछताछ की एक-एक डिटेल

Exclusive: दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर से NCB की पूछताछ की एक-एक डिटेल

पूछताछ के दो पड़ाव होते हैं पहला- इनफॉर्मल टॉक, इसके तहत आरोपी को कंफर्ट जोन में लाया जाता है जिससे उसका तनाव कम हो और वो रिलैक्स हो जाए।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: September 30, 2020 23:06 IST

एनसीबी बॉलीवुड ड्रग्स केस की पड़ताल कर रहा है, इस मामले में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज दीपिका, सारा और श्रद्धा से पूछताछ की गई। दीपिका, सारा और श्रद्धा से एनसीबी ने क्या पूछा और क्या-क्या हुआ इसकी एक्सक्लूसिव जानकारी इंडिया टीवी को मिली है। आइए जानते हैं क्या-क्या हुआ शनिवार को जब इन एक्ट्रेसेज से पूछताछ की गई...

दीपिका पादुकोण सुबह 9 बजकर 48 मिनट पर एनसीबी के गेस्ट हाउस पहुंच गई थीं, दीपिका को 10 बजे बुलाया गया था। अंदर आते ही महिला अफसर ने दीपिका पादुकोण की तलाशी ली और चेक किया कि कहीं उनके पास कोई हिडेन डिवाइस वगैरह तो नहीं है। या कोई एक्सट्रा फोन या फिर कोई ऐसी चीज जिससे वो अपना या किसी और का नुकसान कर सकें। ये रूटीन का हिस्सा है जो दीपिका के साथ भी किया गया। दीपिका का फोन एनसीबी ने जब्त कर लिया। 10 से 15 मिनट बाद उन्हें एनसीबी गेस्ट हाउस के सेकंड फ्लोर पर मौजूद इंटेरोगेशन रूम ले जाया गया, जिसे अस्थाई रूप से एसआईटी का दफ्तर बनाया गया है।

दीपिका, श्रद्धा, सारा को क्लीन चिट दिए जाने की बात सच नहीं : एनसीबी

पूछताछ के दो पड़ाव होते हैं पहला- इनफॉर्मल टॉक, इसके तहत आरोपी को कंफर्ट जोन में लाया जाता है जिससे उसका तनाव कम हो और वो रिलैक्स हो जाए। ऐसा ही दीपिका पादुकोण से पूछा गया। इस इनफॉर्मल टॉक में दीपिका पादुकोण से उनका नाम और काम पूछा गया। इस सवाल पर दीपिका हैरान रह गईं, वो बड़ी स्टार हैं और उन्हें सब जानते हैं। लेकिन ऐसे सवालों की वजह ये होती है कि आपको एहसास हो कि आप कोई भी हों लेकिन कानून के सामने आप मामूली इंसान हैं जिसपर ड्रग्स का आरोप लगा है। 

इसके बाद सवालों का दूसरा चरण होता है, जिसमें फिक्स्ड सवाल और सिचुएशन बेस्ड सवाल पूछे जाते हैं। इनमें वे सवाल होते हैं जो एनसीबी पहले से सोचकर रखता है, कि क्या क्या पूछना है, और साथ ही उन सवालों को भी तैयार किया जाता है कि जब वो आरोपों से मना करें तो उनसे क्या पूछना है। जैसे कि उन्हें पता था कि दीपिका ड्रग्स लेने की बात से इनकार करेंगी। लेकिन उन्हीं सवालों को घुमाफिराकर बार बार पूछा जाता है जिससे आरोपी उलझे। हालांकि दीपिका भी तैयारी के साथ आई थीं वो एनसीबी के सवालों से उलझी नहीं। दीपिका को 2017 की चैट दिखाई गई जिसमें वो करिश्मा से ड्रग्स मांग रही थीं? माल है क्या? हैश नहीं वीड चाहिए। 

दीपिका ने इस चैट के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने ही ये मैसेज किये हैं और तीन लोगों के इस ग्रुप की एडमिन भी वही थीं, दीपिका ने बतया कि बाद में कुछ और लोग भी जुड़े। दीपिका ने कहा कि वो सिगरेट पीती हैं, रोल्ड सिगरेट पीती हैं, जिसमें तंबाकू भरा जाता है मगर कभी ड्रग्स नहीं लिया। हैश-वीड को दीपिका ने कोडवर्ड कहा, दीपिका ने कहा कि वो पतली सिगरेट को हैश और मोटी सिगरेट को वीड कहती हैं।  

इसके बाद दीपिका पादुकोण को करिश्मा से क्रॉस एग्जामिन भी कराया गया, जिससे दीपिका परेशान हो गईं, उनके चेहरे से परेशानी झलक रही थी। दीपिका ने दो महिला अफसर और केपीएस मल्होत्रा और उनकी टीम के तमाम सवालों के जवाब दिए। वो उलझी जरूर मगर उन्होंने ड्रग्स लेने वाली बात नहीं मानी। दीपिका पादुकोण को रिलैक्स करने के लिए उन्हें पानी दिया गया, उन्हें चाय भी ऑफर की गई। दीपिका ने कहा कि वो फिटनेस का ख्याल रखती हैं, जिम जाती हैं वो ड्रग्स नहीं लेती हैं। 5 घंटे की पूछताछ के बाद दीपिका और करिश्मा को जाने दिया गया वहीं इनका फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

इसी तरह सारा अली और श्रद्धा जब मुंबई एनसीबी दफ्तर पहुंची तो उनकी तलाशी ली गई, सारा से सवाल किए गए कि रिया ने बयान में कहा तुम ड्रग्स लेती हो, कई पैडलर्स ने तुम्हारा नाम लिया, सारा अली खान अड़ी रहीं कि उन्होंने ड्रग्स नहीं लिया है। सारा ने कहा कि सुशांत केदारनाथ फिल्म के पहले से ड्रग्स लेते थे। सारा ने कहा कि वो जिम जाने से पहले एनर्जी बूस्टर लेती थीं उसे ही कोड वर्ड में हैश और वीड कह देती थीं। 

श्रद्धा कपूर से जब चैट दिखाकर सीबीडी ऑयल के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने सीबीडी ऑयल एक्सटर्नल यूज के लिए लिया ड्रग्स के तौर पर नहीं। श्रद्धा ने कहा ये ऑनलाइन भी उपलब्ध है। सारा और श्रद्धा ने लोनावला फॉर्महाउस जाने वाली बात मानी लेकिन ड्रग्स लेने से इनकार कर दिया।

15 अक्टूबर से फिर से खुल रहे हैं सिनेमाहॉल 

एनसीबी सूत्रों का कहना है सबके बयान एनडीपीएस एक्ट 67 के अंतर्गत लिए जाते है जो कोर्ट में एडमिसेबल है, एनसीबी लगता है सारा, श्रद्धा, दीपिका ने ड्रग्स के बारे में झूठ बोला है, और एनसीबी इनके खिलाफ सबूत जुटाएगी। हालांकि अभी दोबारा इन्हें समन नहीं किया जाएगा, मगर आने वाले वक्त में जरूरत पड़ी या कोई रिकवरी हुई तो इन्हें फिर से समन किया जा सकता है। एनसीबी ने कहा कि इन्हें क्लीन चिट नहीं मिली है।  

वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के 3 मेल सुपरस्टार का नाम भी ड्रग्स लेने में सामने आया है, जिनमें से एक एक्टर दूसरे के लिए ड्रग्स अरेंज भी करता था, फिलहाल इनके खिलाफ सबूत एकत्र किये जा रहे हैं इसके बाद समन किया जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X