1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ये हैं बॉलीवुड के मशहूर विलेन, जिन्हें निगेटिव रोल में मिली शोहरत

ये हैं बॉलीवुड के मशहूर विलेन, जिन्हें निगेटिव रोल में मिली शोहरत

कई मशहूर विलेन हैं जिनकी खलनायिकी का डंका आज तक बजता है। लेकिन इन विलेन्स के बेटे क्या बनते हैं। वो हीरो बनते हैं या पिता की राह पर विलेन ही बन जाते हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 03, 2021 23:27 IST
bollywood news- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE SCREENGRAB ये हैं बॉलीवुड के मशहूर विलेन, जिन्हें निगेटिव रोल में मिली शोहरत

फिल्मी दुनिया में हीरो बनने की ख्वाहिश लेकर लाखों लोग मुंबई पहुंचते हैं। कुछ हीरो बन जाते हैं और कुछ को विलेन के रूप में शोहरत मिलती है। कई मशहूर विलेन हैं जिनकी खलनायिकी का डंका आज तक बजता है। लेकिन इन विलेन्स के बेटे क्या बनते हैं। वो हीरो बनते हैं या पिता की राह पर विलेन ही बन जाते हैं। कुछ बेटे ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड से दूर ही रहे। कुछ ऐसे ही मशहूर विलेन्स के बेटों को लेकर आज हम आपको बता रहे हैं कुछ दिलचस्प बातें।

अमरीश पुरी

मोगेंबो अमरीश पुरी के स्क्रीन पर आते ही लोग डर जाते थे। लेकिन उनके बेटे राजीव पुरी पिता की राह पर नहीं चले। राजीव ने फिल्मी दुनिया से दिल नहीं लगाया और वो मरीन नेविगेटर बने।

रंजीत

रंजीत अपने जमाने में बहुत मशहूर थे। उनका बेटा चिरंजीव हालांकि काफी हैंडसम और डैशिंग है लेकिन बॉलीवुड में उनका सफर अभी शुरू नहीं हुआ है। चिंरजीव फार्मूला वन में रेसिंग करते हैं और जल्द ही उनके बारे में खबर आ रही है कि वो भी सिल्वर स्क्रीन पर देखे जा सकते हैं।

गुलशन ग्रोवर

गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड के मशहूर खलनायक हैं जिन्होंने कई सौ फिल्में की है। लेकिन उनके बेटे को संजय ग्रोवर को शायद बॉलीवुड रास नहीं आया। संजय यूं तो हॉलिवुड के MGM स्टूडियोज के साथ काम कर चुके हैं और कभी फिल्ममेकिंग के लिए भी उनका प्लान था लेकिन बाद में उनकी च्वाइस बदली र अब वो बिजनेसमैन हैं।

पुनीत इस्सर 

 टीवी के ऐतिहासिक सीरियल महाभारत में दुर्योधन बनकर मशहूर हुए पुनीत इस्सर के बेटे सिद्धांत इस्सर जल्द ही बेवसीरीज के जरिए डेब्यू करने जा रहे हैं। सिद्धांत को लेकर खबर है कि वेब सीरीज जय मां वैष्णों देवी में वो भगवान राम के विभिन्न रूपों में दिखेंगे।

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर को तो बॉलीवुड का बैड बाय कहा जाता है लेकिन उनके बेटे सिद्धान्त कपूर ने हीरो बनने की ठानी और उनकी कई फिल्में आई। शुरूआत में सिद्धान्त कैमरे के पीछे सहायक निर्देशक के तौर पर रहे औऱ बाद में उन्होंने अग्ली और शूट आउट एट वडाला में एक्टिंग भी की।

डैनी

 मशहूर विलेन डैनी के बेटे रिन्जिंग डेन्जोंगपा ने भी पिता की राह पर बॉलीवुड की राह पकड़ी। बॉलीवुड की परंपरागत हीरो की इमेज से रिन्जिंग काफी अलग दिखते हैं। वो पिछले साल आई फिल्म स्क्वाड में दिखे थे। फिल्म में  उनके एक्शन सीन की जॉन अब्राहम और टाइगर श्राफ ने भी तारीफ की थी।

अमजद खान

शोले के गब्बर को भला कौन भूल सकता है। अमजद खान के बेटे शादाब खान ने भी बॉलीवुड में किस्त आजमाई। उन्हें पहला मौका मिला रानी मुखर्जी के साथ फिल्म राजा की आएगी बारात में। पिछले साल आई वेब सीरीज स्कैन में शादाब खान की एक्टिक को काफी पसंद किया गया था। 

एमबी शेट्टी

बॉलीवुड विलेन की बात करें और शेट्टी की याद न करें, ऐसा हो ही नहीं सकता। गंजे सिर वाले  रोहित शेट्टी ने विलेन बनकर जितना नाम कमाया, उसे और शौरहत में बदल दिया उनके बेटे रोहित शेट्टी ने। जी हां, गोलमाल फेम रोहित शेट्टी ने अपने पिता एमबी शेट्टी की तरह बॉलीवुड से गहरा नाता बनाया औऱ सुपरहिट फिल्में बनाकर उन्होंने अपने पिता का नाम रौशन किया है। 

तो इंतजार करते हैं कि और भी कई विलेन पुत्र बॉलीवुड में हीरोगिरी दिखाएंगे। विलेन का बेटा विलेन ही बने ये जरूरी तो नहीं, हुनर भी कोई चीज है भाई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X