Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रणवीर सिंह के 35वें जन्मदिन पर फैन्स ने गांव के स्कूल को दान किया कंप्यूटर

अभिनेता का फैन क्लब जिसे रणवीर का फैन क्लब कहा जाता है, वह साल 2015 से सक्रिय है और इसके सदस्य वॉलेंटियर का काम करते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 06, 2020 18:32 IST
ranveer singh, birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RANVEERKAFANCLUB रणवीर के 35वें जन्मदिन पर फैन्स ने गांव के स्कूल को दान किया कंप्यूटर

मुंबई: बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह सोमवार को 35 साल के हो गए। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए उनके प्रशंसकों ने इंदौर जिले के एक गांव में वंचित बच्चों की शिक्षा में सहायता करते हुए एक स्कूल को कई कंप्यूटर दान किए हैं। अभिनेता का फैन क्लब जिसे रणवीर का फैन क्लब कहा जाता है, वह साल 2015 से सक्रिय है और इसके सदस्य वॉलेंटियर का काम करते हैं।

रणवीर के एक प्रशंसक अथर्व खेंडेकर ने कहा, "जैसा कि आप सब जानते हैं कि रणवीर का फैन क्लब हमेशा अनजान लोगों और बच्चों की मदद करने के लिए मौके पर होता है। और इस बार हम उन ग्रामीण बच्चों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं जो हाई क्लास की शिक्षा का भार वहन नहीं कर सकते हैं। उनमें से कुछ के लिए बुनियादी शिक्षा भी एक सपना है। हम रणवीर का फैन क्लब के एक गर्वित सदस्य के रूप में उन बच्चों को दो बेसिक कंप्यूटर प्रणाली और कुछ इनडोर गेम प्रदान करने की योजना बना रहे हैं।"

वे हर साल अभिनेता के जन्मदिन पर कुछ न कुछ खास करते हैं और हाल ही में उन्होंने रणवीर ग्राम प्रोग्राम नामक एक कार्यक्रम शुरू किया।

दीपिका पादुकोण की बहन ने अपने जीजा रणवीर सिंह को यूं किया बर्थडे विश

खेंडेकर ने कहा, "आप कल्पना कर सकते हैं कि जब बच्चों को उनके स्कूल में कंप्यूटर मिलेगा तो वे कितने उत्साह के साथ स्कूल जाएंगे!"

ये कंप्यूटर एक ऐसे स्कूल को दिए जाएंगे जो पांचवीं कक्षा तक बच्चों को शिक्षित करता है। स्कूल मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के सिकंदरी गांव में स्थित है। खेंडेकर कहते हैं, "इस परियोजना का कुल बजट 30,000 रुपये है।"

उन्होंने आगे कहा, "इसमें से 15,000 रुपये दो बेसिक कंप्यूटरों के लिए होगा, 10,000 रुपये, स्कूल की दीवारों की रंगाई के लिए और बच्चों के लिए इनडोर गेम के लिए 5,000 रुपये आवंटित किए जाएंगे। तो कृपया आगे आएं और जितना हो सके उतना दान करें और हमारे देश के भावी युवाओं को अधिक शिक्षित करें।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement