Friday, April 26, 2024
Advertisement

फरहान अख्तर ने 'तूफान' के लिए 6 सप्ताह में बढ़ाया 15 किलो वजन

फरहान अख्तर की फिल्म 'तूफान' 18 सितंबर 2020 में रिलीज होने के लिए तैयार है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 09, 2020 16:19 IST
फरहान अख्तर ने 'तूफान' के लिए 6 सप्ताह में बढ़ाया 15 किलो वजन- India TV Hindi
फरहान अख्तर ने 'तूफान' के लिए 6 सप्ताह में बढ़ाया 15 किलो वजन

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने अपनी अगली फिल्म 'तूफ़ान' को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। फिल्म के पहले लुक पोस्टर को काफी पसंद किया गया था। फिल्म में फरहान एक मुक्केबाज भूमिका में हैं फिल्म के लिए उन्होंने काफी मेहन की है। फरहान हमेशा खुद को फिट रखते हैं, उन्होंने कभी भी नॉन-फिटनेस का सफ़र तय नहीं किया है, लेकिन तूफ़ान के साथ, यह पहली बार होगा जब हम अभिनेता को अपने इस अनुशासन के खिलाफ काम करते हुए देखेंगे। 

एक प्रतियोगी स्पोर्ट्सपर्सन के किरदार को चित्रित करने के लिए, फरहान को बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरना पड़ा है जिसके लिए अभिनेता ने पेशेवर मुक्केबाजी में प्रशिक्षण लिया है। उन्हें पहले, फ़िल्म के एक भाग के लिए अपना वजन कम कर के दमदार फिजिक बनाने की आवश्यकता थी। जिसके बाद, उन्हें फिल्म में एक हिस्से के लिए उन्हें 6 सप्ताह में 15 किलो वजन बढ़ाने की आवश्यकता थी। फिट होने से लेकर वजन बढ़ाने तक का उनका यह शारिरिक ट्रांसफॉर्मेशन, उनकी टीम और उनके लिए बड़ी चुनौती थी।

 

अपने किरदार के लिए वजन बढ़ाने और घटाने के बारे में हमें बताते हुए, फरहान कहते हैं, “मेरे लिए, फिटनेस जीने का एक तरीका है, न कि केवल एक दिनचर्या। अपने क्राफ्ट के बावजूद, मैं एक स्वस्थ और अनुशासित जीवन शैली जीना पसंद करता हूं। मैं हमेशा उन चीजों से बचता हूं जो मेरे शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती हैं। जीने के तरीके से पूरी तरह से विपरीत जीवन व्यतीत करना, मेरे लिए एक चुनौती थी जिसमें निगरानी व्यायाम शासन के साथ, कम शारीरिक गतिविधि और अधिक फैट्स, कार्ब्स, स्टार्च खाना शामिल था। ये बेहद कठिन था। हालाँकि, मैंने तला हुआ भोजन का संतुलित उपभोग किया था लेकिन स्टार्च और फैट्स ने इसे पूरा कर दिया और कुछ इस तरह मैंने 15 किलो अतिरिक्त वजन बढ़ाया है!"

अलग-अलग बॉडी वेट और ट्रांसफॉर्मेशन के बीच उतार-चढ़ाव करना निश्चित रूप से किसी बच्चे का खेल नहीं है, लेकिन जब किरदार के लिए प्रतिबद्धता की बात आती है तो फरहान इसमें कोई कसर नहीं छोड़ते है। उन्होंने फ़िल्म में एक पेशेवर मुक्केबाज के किरदार में ढलने के लिए खूब मेहनत की है। इससे पहले, उन्होंने भाग मिल्खा भाग (2013) में ट्रैक और फील्ड स्प्रिंटर मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी। जिसके बाद, दर्शक अब फ़रहान को फ़िल्म "तूफ़ान" में देखने के लिए उत्साहित है। 

फिल्म की कहानी शानदार है और इसे मुंबई में डोंगरी की झुग्गियों और गेटवे ऑफ इंडिया जैसे वास्तविक स्थानों पर शूट किया जा रहा है। तूफ़ान में मृणाल ठाकुर और परेश रावल भी नज़र आएंगे। अपने ट्रेनर और ट्रैनिंग सेशन की सभी अंतर्दृष्टि के साथ, फ़रहान अख़्तर अपनी 'तूफ़ान' के सफ़र के हर पहलू से अपने प्रशंसकों को अपडेट करते रहते हैं।

अभिनेता हमेशा अपनी प्रत्येक फिल्म में एक अनदेखे लुक में दर्शकों से मुखातिब हुए हैं। फ़िल्म रॉक ऑन (2008) से ले कर लक बाय चांस (2009), जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (2011), दिल धड़कने दो (2015), लखनऊ सेंट्रल (2017) और पिछले साल रिलीज हुई द स्काई इज़ पिंक हो तक दर्शकों को हर बार फरहान का एक नया लुक देखने मिला है।

फरहान "तूफ़ान" के साथ बॉक्सिंग रिंग में कदम रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आरओएमपी पिक्चर्स के साथ एसोसिएशन में एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की फ़िल्म "तूफ़ान" राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित है। फिल्म 18 सितंबर 2020 में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement