Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फिल्मकारों को फिल्म रिलीज करने के लिए माध्यम चुनने का अधिकार : गोल्डी बहल

फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने को लेकर गोल्डी बहल ने कहा- मुझे लगता है कि वे किसी निर्माता को यह बताने की स्थिति में नहीं हैं कि उन्हें उनके कन्टेंट के साथ क्या करना है।

IANS Written by: IANS
Published on: May 16, 2020 13:42 IST
goldie bahl- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GOLDIE BAHL गोल्डी बहल

गोल्डी बहल ने अपने साथी फिल्मकार शूजीत सरकार का समर्थन करते हुए कहा है कि हर निर्माता को यह फैसला करने का अधिकार है कि वे अपनी फिल्म को कैसे रिलीज करना चाहते हैं और निवेश से कैसे लाभ प्राप्त करना चाहते हैं। सरकार की आगामी रिलीज 'गुलाबो सिताबो' और छह अन्य फिल्मों सीधे ओटीटी पर रिलीज होगी। जिनमें विद्या बालन अभिनीत 'शकुंतला देवी' भी शामिल है।

 शूजीत सरकार द्वारा अमिातभ बच्चन-आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म को सीधे अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज करने के फैसले की पुष्टि के एक दिन बाद मल्टीप्लेक्स चेन ऑइनॉक्स ने एक बयान जारी कर कहा कि कहा कि दुनियाभर में फिल्म रिलीज के प्रचलित माध्यम स प्रोडक्शन हाउस का हटना चिंताजनक और निराशाजनक है। सिनेमा और कंटेंट निमार्ता हमेशा परस्पर लाभकारी साझेदारियों में रहे हैं, जहां किसी एक का काम दूसरे के राजस्व को बढ़ावा देता है।

बहल ने आइनॉक्स के बयान के संदर्भ में प्रतिक्रिया देते हुए आईएएनएस से कहा, "मुझे लगता है कि वे किसी निर्माता को यह बताने की स्थिति में नहीं हैं कि उन्हें उनके कन्टेंट के साथ क्या करना है। आखिरकार यह एक व्यवसाय है, और निर्माताओं को अपनी फिल्म को रिलीज करने के लिए माध्यम चुनने की आजादी है। यह निमार्ताओं पर छोड़ देना चाहिए कि वे अपने निवेश से कैसे लाभ प्राप्त करते हैं। मैं शूजीत का समर्थन करता हूं। वह जानते हैं कि उनकी फिल्म के लिए सबसे अच्छा क्या है। हां, आईनॉक्स ने एक पत्र जारी किया और आलोचना हुई लेकिन फिल्म दर्शकों के लिए बनी है। दर्शक इसकी नियति तय करेंगे।"

गोल्डी बहल ने वेब सीरीज 'रीजेक्टएक्स' का निर्देशन किया है जिसमें सुमित व्यास, अनीशा विक्टर, अहमद मासी, पूजा शेट्टी, आयुष खुराना आदि कलाकार हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement