Monday, April 29, 2024
Advertisement

सलमान खान बने रियल 'बिग बॉस' जनता को यूं समझाया 'लॉकडाउन का लैसन'

सलमान खान ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। जानिए सलमान की वीडियो से पांच जरुरी संदेश।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 16, 2020 14:05 IST
salman khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सलमान खान

सुपरस्टार सलमान खान ने हाल ही में अपने पनवेल फॉर्महाउस से जनता के नाम एक वीडियो मैसेज जारी किया है। सलमान खान ने कोरोना प्रकोप के बीच जारी लॉकडाउन पर बेहद जरूरी बातें की है। सलमान खान के इस वीडियो संदेश से जनता को भी पांच जरूरी संदेश मिलते हैं जिनका पालन जरूर करना चाहिए। जहां तक सलमान खान की बात है, उन्होंने बहुत ही गंभीरता से लॉकडाउन में सावधानी औऱ बचाव संबंधीं बातें शेयर करके साबित कर दिया है वो केवल टीवी पर ही नहीं रियल लाइफ में भी बिग बॉस हैं जो जनता की भलाई के लिए बनाए गए नियमों का न केवल कुल पालन करते हैं बल्कि फैंस को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

पहला संदेश - जिंदगी का बिग बॉस

सलमान ने पहला उन लोगों को दिया है जो उनके डाई हार्ड फैन हैं। ऐसे लोग जो सलमान को देखना सुनना पसंद करते हैं, उनके लिए सलमान का वीडियो वाकई सरप्राइजिंग है। सलमान ने अपने फैंस से कहा है कि अभी बिग बॉ़स नहीं आ रहा। अभी जिंदगी का बिग बॉस चल हा है जिसमें खुद सलमान घर के सदस्य की तरह सरकार द्वारा जारी किए गए सभी नियम मान रहे हैं। सलमान जब खुद एक समझदार नागरिक की तरह बर्ताव कर रहे हैं तो उनके करोड़ों फैंस को इस संकट के समय में जरूर प्रेरणा मिलेगी औऱ वो सलमान को फॉलो करते हुए लॉकडाउन का पालन करेंगे।

दूसरा संकेत - बेवकूफी करने से बचें

सलमान ने किसी और का नहीं बल्कि अपने ही एक परिचित का उदाहरण देते हुए समझाया है कि मास्क न पहनना कितना गलत है। सलमान इस समय पनवेल फॉर्म हाउस पर हैं औऱ वहीं कुछ लोगों के साथ वक्त बिता रहे हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वो सुपरस्टार हैं तो कहीं भी निकल जाएंगे। सलमान ने अपने दोस्त का उदाहरण देकर समझयाा है कि आप कोई भी हों, कहीं भी हों, मास्क नहीं उतारना है। मास्क को सलमान ने जिंदगी के कवच की तरह उदाहरण देकर समझाया है और जाहिर तौर पर लोगों को सलमान की बात समझ भी आई होगी।

तीसरा संदेश - जब संकट हो तो सब बराबर

सलमान वीडियो में कह रहे हैं कि मैं इस समय एक ही जगह पर हूं, कहीं नहीं जा रहा, आप भी घर से बाहर मत निकलिए। इस संदेश के पीछे सलमान समझाना चाह रहे हैं कि वो खुद एक सुपरस्टार होने के बावजूद कहीं नहीं जा रहे, नियमों का पालन कर रहे हैं तो आम जनता क्यों नहीं कर सकती। संकट औऱ मौत आदमी का स्टेटस देखकर नहीं आते।

चौथा संदेश - सरकार की बात सुनो

सलमान बता रहे हैं कि सरकार ने क्या मांगा है। इतना ही तो कहा है कि घर के अंदर रहो, घर के बाहर मत जाओ,सोशल गेदरिंग मत करो। दोस्त यारों से मत मिलो। सलमान दरअसल उन लोगों को लताड़ रहे हैं जो सरकार की बात नहीं सुन रहे। सलमान इस समय सरकार की बातों को जनता तक पहुंचा रहे हैं। सलमान कह रहे हैं कि पहले आप खुद को, फिर परिवार को और फिर पूरे देश की जान को संकट में डाल रहे हैं।

पांचवा संदेश - भगवान अंदर है, घर में करो पूजा पाठ

सलमान ने वीडियो की शुरूआत में हर धर्म के अनुसार अभिवादन करके जहां धार्मिक एकता की मिसाल कायम की है, वो कहीं कहीं देखने को मिलता है। वीडियो के बीच में भी उन्होंने घर के अंदर ही पूजा पाठ करने को कहा है। उन्होंने कहा कि भगवान आपके अंदर मौजूद है, नमाज पढ़नी है, पूजा करनी है तो घर के अंदर रहकर भी कर सकते हो। इस तरह सलमान उन लाखों लोगों को संदेश दे रहे हैं कि घर के भीतर रहकर खुद को दूसरों को सुरक्षित रखो, यही इस समय का सबसे बड़ा धर्म है।

वीडियो के अंत में सलमान ने अपने ही अंदाज में लॉकडाउन का पालन न करने वालों को चेताया है कि कहीं ऐसा न हो कि आपको समझाने के लिए आर्मी बुलानी पड़ जाए।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement