Friday, April 26, 2024
Advertisement

Happy Birthday Gauri Khan: गौरी को देखते ही फिदा हो गए थे शाहरुख खान, पढ़ें दोनों की प्यारी सी लवस्टोरी

शाहरुख खान को गौरी खान से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। दोनों की लवस्टोरी काफी दिलचस्प है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 08, 2019 10:26 IST
gauri khan and sharukh khan love story- India TV Hindi
gauri khan and sharukh khan love story

Happy Birthday Gauri Khan:  अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही है।  बॉलीवुड इंडस्ट्री में गौरी खान का नाम बेस्ट अभिनेत्री के साथ-साथ खूबसूरत पत्नी और शानदार मां के लिए जानी जाती है। इतना ही नहीं वह अपने फैशन सेंस के कारण भी हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। वहीं दूसरी ओर शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे बेस्ट जोड़ी में से एक मानी जाती है। शादी के 28 साल हो जाने के बाद भी दोनों के बीच की बॉन्डिग आज भी बहुत मजबूत हुई है।

 शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी की ..इन दोनों की मुलाकात पहली बार साल 1984 कॉलेज पार्टी के दौरान हुई थी। जैसे ही शाहरूख ने गौरी को देखा और उन्हें उनसे प्यार हो गया था लेकिन शाहरुख अपने प्यार का इजहार करने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे। आलम ये था कि तीन मुलाकातों के बाद वह गौरी का नंबर मांग पाए थे। किंग ऑफ रोमांस कहे जाने वाले शाहरुख खान अपनी पहली डेट में काफी नर्वस थे। यह डेट सिर्फ 5 मिनट की रही। जिसके बाद दोनों की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ।

gauri khan and sharukh khan love story

gauri khan and sharukh khan love story

दोनों को अलग धर्म के चलते काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसलिए उनकी शादी मे भी कई मुसीबते आई। गौरी दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीरीम कॉलेज में पढ़ती थी। उस समय शाहरुख गौरी को लेकर काफी गंभीर थे। इसका आलम यह था कि उन्हे गौरी का खुले बाल करना, घूमना, लड़को से दोस्ती करना बिल्कुल पसंद नहीं था जिसके चलते उन्होंने गौरी पर कई तरह की पाबंदी तक लगा दी थी। जिससे गौरी परेशान होकर शाहरूख को छोड़ मुबंई चली गई। लेकिन शाहरुख वहां भी गौरी से मिलने पहुंच गए। कई शर्तो के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।   करीब 8 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों की शादी कर ली।

करण जौहर ने अनोखे अंदाज में किया गौरी खान को बर्थडे विश, शेयर किया स्पेशल नोट

gauri khan and sharukh khan love story

gauri khan and sharukh khan love story

आपको बता दें कि शादी  से पहले गौरी खान का पूरा नाम 'गौरी छिब्बर' था। उन्होंने शाहरुख से लव मौरिज होने के बाद भी उन्होंने कभी भी इस बात फायदा नहीं उठाया कि वह एक सुपरस्टार की पत्नी है। गौरी  ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। वह एक फिल्म मेकर के अलावा मशहूर इंटिरियर डिजाइनर भी है। इसके साथ ही वह रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-ओनर हैं। 2004 में गौरी ने अपनी पहली फिल्म 'मैं हूं ना' प्रोड्यूस की थी। उन्होंने साल 2012 में बतौर इंटिरियर डिजाइनर अपने करियर की शुरूआत की।  मुंबई के जुहू में उनका एक लग्जरी इंटीरियर डिजाइन स्टोर है। उन्होंने आलिया भट्ट, रणवीर कपूर, करण जौहर सहित कई सेलिब्रेटी के घर डिजाइन किया है।  

अगर बात करे गौरी खान के करियर की तो...साल 2004 में दोनों ने मिलकर 'चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी' की शुरूआत की थी। जिसके तहत अब तक कई सुपरहीट मूवीज बनाई जा चुकी है। इस कंपनी के तहत गौरी ने फिल्म ‘मैं हू ना’ बनाई जो उस समय कि एक ब्लॉक बास्टर हिट साबित हुई। उन्होंने ज्यादातर अपनी फिल्मों में शाहरूख को ही लिया है। जिसमे ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘दिलवाले’, ‘जीरो’ शामिल है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement