Thursday, April 25, 2024
Advertisement

B'day: सारा अली खान ने महज 4 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में रखा था कदम, जानिए दिलचस्प किस्से

'केदारनाथ' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सारा अली खान जब 4 साल की थीं, तभी उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। जानिए उनके बारे में और भी दिलचस्प बातें।

Sonam Kanojia Written by: Sonam Kanojia
Published on: August 12, 2021 7:29 IST
happy birthday sara ali khan know interesting facts about kedarnath actress- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: SARA ALI KHAN B'day: सारा अली खान ने महज 4 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में रखा था कदम, जानिए दिलचस्प किस्से 

सारा अली खान अब किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वो बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल कर चुकी हैं। एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों में दिल में उतर चुकी हैं। अपनी हर नई फिल्म के साथ वो अदाकारी में और पारंगत होती जा रही हैं। आज वो अपना 26वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं, लेकिन इतनी कम उम्र में ही उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। क्या आप जानते हैं कि जब वो 4 साल की थीं, तभी उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख लिया था। आइये इस खास मौके पर आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी ऐसी बातें बताते हैं, जो शायद ही आपको पता होंगी।

पहली ही फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त 1995 में पटौदी फैमिली में हुआ था। वो सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं। उन्होंने साल 2018 में 'केदारनाथ' मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसमें उनके अपोजिट दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत थे। अपनी पहली फिल्म से ही सारा ने आगाज कर दिया था कि वो हिंदी सिनेमा में लंबी पारी खेलेंगी। उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। बहुत कम लोग जानते हैं कि सारा ने महज 4 साल की उम्र में एक विज्ञापन में एक्ट किया था।

सारा अली खान ने 'मिशन फ्रंटलाइन' से अपने 'वीरांगना' लुक को किया रिलीज

सारा अली खान

Image Source : INSTAGRAM
सारा अली खान

विदेश से किया ग्रेजुएशन

स्टडी की बात करें तो सारा ने न्यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिरी से इतिहास और पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले साल 2016 में अपनी पढ़ाई पूरी की। सारा के फैंस का कहना है कि वो ब्युटी विद ब्रेन हैं। यानि खूबसूरत होने के साथ-साथ उनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी काफी अच्छा है। 

फैट से फिट हुईं सारा 

सारा अली खान अपनी पुरानी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा करने से कभी गुरेज नहीं करते हैं, जब वो 96 किलो की हुआ करती थीं। तब और अब की सारा में जमीन-आसमान का फर्क है। सारा ने अपने ऊपर काफी ज्यादा मेहनत की। उन्होंने पहले अपना वेट लॉस किया और फिर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। वो आज भी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हैं और अक्सर एक्सरसाइज और योगा करती दिखाई देती हैं। 

सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग

सारा की इंस्टाग्राम पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उनके 34.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वो भी अपने फैंस के लिए हर दिन कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती हैं। उनके वीडियो काफी फनी होते हैं। कभी वो पूरे देश की सैर करते हुए वीडियो शेयर करती हैं तो मस्ती करते हुए कुछ पोस्ट करती हैं। उनकी फोटोज भी काफी ग्लैमरस होती हैं।  

सारा अली खान

Image Source : INSTAGRAM
सारा अली खान

फैमिली के साथ वक्त बिताना

सारा अली खान भले ही कितना बिजी हों, लेकिन वो अपने परिवार के लिए वक्त जरूर निकालती हैं। उनके सोशल मीडिया पर कई पोस्ट हैं। कभी मां अमृता सिंह और भाई इब्राहिम के साथ वेकेशन मनाते हुए तो कभी सैफ अली खान और करीना कपूर खान के घर पर क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए, वो हमेशा अपनी फैमिली को प्रायोरिटी पर रखती हैं। 

अपकमिंग प्रोजेक्ट्स 

'केदारनाथ' के बाद सारा ने रणवीर सिंह के साथ 'सिंबा' में काम किया। फिर वो कार्तिक आर्यन के साथ 'लव आजकल 2' में दिखाई दीं। इस दौरान दोनों के लिंकअप की खबरें भी खूब उड़ीं। फिर वो वरुण धवन के साथ 'कुली नंबर 1' में नज़र आईं। अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो सारा अब अक्षय कुमार और धनुष के साथ आनंद एल राय की मूवी 'अतरंगी रे' में दिखाई देंगी। ये भी बताया जा रहा है कि वो विक्की कौशल के साथ माइथोलॉजिकल बेस्ट सुपरहीरो फिल्म द इम्मॉर्टल अश्वत्थामा में दिखाई देंगी। 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement