Friday, April 26, 2024
Advertisement

Happy Teachers' Day 2020: बॉलीवुड सेलेब्स ने किया अपने टीचर्स को याद, फैन्स को दी शुभकामनाएं

अजय देवगन, कंगना रनौत सहित बॉलीवुड सेलेब्स ने टीचर्स डे के मौके पर अपने गुरुओं को याद किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 06, 2020 0:23 IST
happy teachers day 2020- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AJAYDEVGN/KANGANARANAUT बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने गुरुओं को किया याद

देशभर में हर साल 5 सितंबर शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। इस दिन सभी स्टूडेंट्स अपने-अपने तरीके से अपने गुरुओं को शुक्रिया कहते हैं और उन्हें सम्मान देते हैं। 5 सितंबर को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती होती है। उन्हीं की याद में हर साल इस दिन को शिक्षक दिवस के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। सर्वपल्ली राधाकृष्णन भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद् और महान दार्शनिक थे। आज डॉ राधाकृष्णन सर्वपल्ली के जन्मदिन पर सभी लोग उन्हें एक बेहतर इंसान बनाने में मदद करने वाले गुरुओं के प्रति प्यार और सम्मान जाहिर करते हैं। अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, अक्षय कुमार, कंगना रनौत सहित कई सेलेब्स सोशल मीडिया पर अपने टीचर्स को याद करते हैं और अपने फैन्स को शुभकामनाएं देते हैं।

Latest Bollywood News

Happy Teachers' Day 2020: Bollywood Celebrities Wishes

Auto Refresh
Refresh
  • 12:23 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अमिताभ बच्चन ने टीचर्स डे पर लिखा- हर दिन सीखने का दिन होता है। हर दिन शिक्षक दिवस"

  • 7:09 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    ऋतिक रोशन ने टीचर्स डे पर अपने शिक्षकों को कहा धन्यवाद

  • 7:09 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    टीचर्स डे पर सुष्मिता सेन ने लिखी खास बात:

  • 7:07 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    जब बात खुद में आत्म-अनुशासन जगाने की आती है, तो मानुषी छिल्लर अपने जूनियर स्कूल डांस टीचर को याद करती हैं। ब्यूटी क्वीन से अभिनेत्री बनी मानुषी ने शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर स्कूल में अपनी 'सबसे खास' शिक्षकों में से एक को याद किया।

    मानुषी ने कहा, "स्कूल से मेरे सबसे खास शिक्षकों में से एक मिस बोस थीं। वह हमें जूनियर स्कूल में भारतीय नृत्य और संगीत सिखाती थीं। जब मैं दिल्ली गई, तब मैं सात साल की थी और दूसरी कक्षा में पढ़ती थी। वह वही इंसान थीं, जिन्होंने मुझमें मंच के प्रति प्यार को जगाया। बहुत ही कम उम्र से ही वह मुझे अपने कार्यक्रमों में ले जाती थीं।"

    (आईएएनएस)

  • 7:06 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि प्रकृति उनके जीवन की सबसे बड़ी शिक्षक रही है। भूमि ने शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर इस विषय के बारे में अपनी राय साझा की। उन्होंने अपने सभी शिक्षकों के साथ ही प्रकृति को भी सम्मान दिया।

    (आईएएनएस)

  • 7:04 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अभिनेत्री अलाया एफ ने शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने शिक्षकों और उनके द्वारा सीखी गई शिक्षाओं के बारे में कुछ बातें साझा की हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात जो मैंने उनसे (शिक्षकों) सीखी थी वह यह थी कि यदि आप वास्तव में, वास्तव में कुछ करना चाहते हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं है।"

    एक्ट्रेस ने आगे कहा, "और, आप जानते हैं, वे वास्तव में बहुत अधिक घंटे और मेरे लिए बहुत प्रयास करते हैं। और मैं बहुत सारे घंटे और उन्हें और कक्षाओं में बहुत प्रयास करती हूं और, आप जानते हैं। एक साथ सोचो कि यह सिर्फ एक बहुत, बहुत सकारात्मक, स्वस्थ सीखने का माहौल बन गया। है"

    (इनपुट: आईएएनएस)

  • 6:23 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सिद्धार्थ मल्होत्रा : "उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने मुझे जीवन को समझने और इससे बेहतरीन चीजें पाने में मदद की है और जिन्होंने मुझे वो सबक सिखाए, ताकि मैं उन चीजों को बेहतर तरीके से कर सकूं जो मैं कर रहा हूं।"

  • 6:22 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिपाशा बसु : "थैंक्स टीचर्स। हैप्पी टीचर्स डे।"

  • 6:20 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    प्रीति जिंटा : "आज उन सभी शिक्षकों को याद कर रही हूं, जिन्होंने मुझे और मेरे करियर को आकार दिया। ऐसे ही एक व्यक्ति थे श्री कुंदन शाह, जिन्होंने मुझे प्रेरणा दी, मार्गदर्शन दिया, आगे बढ़ने में मेरी मदद की। शिक्षक दिवस पर आज मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं। मैं हमेशा उनकी ऋणी रहूंगी।"

  • 6:18 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    आर. माधवन ने पोस्ट लिखा: "आप सभी को बहुत बहुत बधाई। मैं आज जो कुछ भी हूं, केवल उन असाधारण और निस्वार्थ शिक्षकों की वजह से हूं, जो सौभाग्य से मुझे मिले। मैं अपने जीवन में उनकी उपस्थिति के लिए हमेशा आभारी हूं।"

     

  • 6:17 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    काजोल ने लिखा: "जो कुछ भी हम सीखते हैं, वह हमारे साथ रहता है, जो हमें हमारे परिवार से मिलता है। मेरे करीबी कई लोग हैं जिन्होंने मुझे जीवन के महान मूल्यों की शिक्षा दी है।"

  • 4:44 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    दीया मिर्जा ने मां के लिए लिखा खास मैसेज

    बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने टीचर्स डे पर अपनी मां के लिए खास मैसेज लिखा है।

  • 4:42 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    माधुरी दीक्षित ने शेयर किया ये पोस्ट

    माधुरी दीक्षित ने टीचर्स डे पर खास पोस्ट शेयर किया है।

  • 4:39 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अनुपम खेर ने शेयर की स्कूल की पुरानी फोटो

    अनुपम खेर ने पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा- “शिक्षक और सड़क दोनों एक जैसे होते हैं.. खुद जहाँ हैं वहीं पर रहते हैं .. मगर दूसरों को उनकी मंज़िल तक पहुँचा ही देते हैं।”

    ये मेरे प्राइमरी स्कूल की तस्वीर है और इस तस्वीर में हमारी हेड मिस्ट्रेस मिसेज़ बजाज और हमारी क्लास टीचर सुनीता मैडम है। इन्हें,उन तमाम टीचर्स और मेरी सबसे बड़ी टीचर्स ‘ज़िंदगी’ को मेरा शत शत प्रणाम जिन्होंने मेरे जीवन को हमेशा सत्य और परिश्रम की राह पर चलने की सीख दी।"

  • 4:37 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सोनू सूद ने टीचर्स डे पर शेयर की मां की तस्वीर

    सोनू सूद ने अपनी मां की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- "तेरे ही दिखाए रास्ते पे निकला हूँ माँ। मंज़िल दूर है लेकिन मिलेगी ज़रूर। मेरी टीचर को हैप्पी टीचर्स डे।"

  • 4:35 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    आमिर खान ने अपने टीचर्स को कहा धन्यवाद

    बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने अपने टीचर्स संग एक फोटो शेयर की और सभी को धन्यवाद कहा। 

  • 11:03 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    मनोज बायपेयी ने अपने गुरुओं को किया प्रणाम

  • 11:02 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    आर माधवन ने अपने टीचर्स को कहा शुक्रिया

  • 11:02 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    निम्रत कौर ने अपनी जिंदगी में सभी टीचर्स को सेल्यूट किया

  • 11:00 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिजिक्स टीचर को किया याद

    शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिजिक्स टीचर को याद करते हुए पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने अपनी राधा मिस के साथ तस्वीर शेयर करके उन्हें शुक्रिया कहा।

  • 10:59 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिपाशा बसु ने टीचर्स डे पर शेयर किया पोस्ट

    बिपाशा बसु ने टीचर्स डे पर फैन्स को शुभकामनाएं दी।

  • 8:41 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    टीचर्स डे पर अजय देवगन ने कैमरे को किया सेल्यूट

    टीचर्स डे के मौके पर अजय देवगन ने कैमरे के साथ तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा-शिक्षक दिवस पर, मैं कैमरे को सलाम करता हूं। मुझे एहसास हुआ कि हर बार मैं इसके पीछे हूँ, मैंने कुछ नया नहीं सीखा है। यह एक सतत प्रक्रिया है

  • 8:41 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    टीचर्स डे पर अजय देवगन ने कैमरे को किया सेल्यूट

    टीचर्स डे के मौके पर अजय देवगन ने कैमरे के साथ तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा-शिक्षक दिवस पर, मैं कैमरे को सलाम करता हूं। मुझे एहसास हुआ कि हर बार मैं इसके पीछे हूँ, मैंने कुछ नया नहीं सीखा है। यह एक सतत प्रक्रिया है

  • 8:39 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    कंगना रनौत ने शेयर की अपने स्कूल के फंक्शन की तस्वीर

    टीचर्स डे के मौके पर कंगना ने स्कूल के फंक्शन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- यह तस्वीर स्कूल के एनुअल डे फंक्शन की है। शायद पहली क्लास की। हमने पहाड़ी नट्टी पर परफार्म किया था और टीचर्स से गिफ्ट मिले थे।इतने सारे महान शिक्षकों ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मेरे जीवन को जोड़ा, सभी के प्रति मेरा हार्दिक आभार। कंगना नेअपने गुरु के साथ तस्वीर भी शेयर की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement