1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'गुलाबो-सिताबो' की रिलीज पर शूजीत सरकार ने कहा- फिल्म को जल्द से जल्द रिलीज करने की बुरी आदत है

'गुलाबो-सिताबो' की रिलीज पर शूजीत सरकार ने कहा- फिल्म को जल्द से जल्द रिलीज करने की बुरी आदत है

शूजीत सरकार की फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' 12 जून को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।

IANS IANS
Published on: May 14, 2020 15:00 IST
shoojit sircar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AMITABHBACHCHAN/SHOOJIT SIRCAR शूजीत सरकार

कोविड-19 महामारी के चलते जारी लॉकडाउन में सिनेमाघर फिलहाल बंद हैं, ऐसे में फिल्मकार शूजित सरकार ने अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना अभिनीत अपनी फिल्म 'गुलाबो सिताबो' को डिजिटल पर जारी करने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि अपनी फिल्म के रिलीज न होने का अनुभव उनका रह चुका है और वह मानते हैं कि फिल्म के तैयार हो जाने के बाद इसे जल्द से जल्द रिलीज कर देना ही बेहतर है। गुलाबो सिताबो 12 जून डिजिटली रिलीज होगी।

अपने इस निर्णय के बारे में उन्होंने बताया, "हम फिल्म बना चुके थे और यह अप्रैल में रिलीज होने वाली थी। आमतौर पर, जब मेरी फिल्म बनकर तैयार हो जाती है, तो मुझे जल्द से जल्द इसे दर्शकों के सामने पेश करने की बुरी आदत है, यह बात तो है ही, इसके अलावा इस महामारी के चलते भी यह फैसला लेना पड़ा।"

वह आगे कहते हैं, "रॉनी (रॉनी लाहिड़ी) ने मेरे साथ इस विषय पर चर्चा की कि अगर ऐसा (डिजिटल रिलीज) होता है, तो इस पर आप क्या सोचते हैं? और मेरा विचार बिल्कुल स्पष्ट था। मेरी चाह अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचे की थी और उन्होंने मुझे बताया कि फिल्म एक ही समय में कुछ 200 देशों में रिलीज की जाएगी। इस तरह से अपनी फिल्म को रिलीज करने का अनुभव मेरा पहले कभी नहीं रहा है और इस प्लेटफॉर्म को लेकर मैंने कभी कोई प्रयोग भी नहीं किया है।"

अपने इस फैसले के बारे में उन्होंने आगे बताया, "मैंने सोचा कि चूंकि फिल्म बनकर तैयार है और सिनेमाघर कब खुलेंगे इस बारे में मुझे कोई जानकारी भी नहीं है, तो कुल मिलाकर यह एक बेहद ही सटीक निर्णय रहा। डिजिटल अब सिनेमा के साथ अस्तित्व में आने जा रहा है। यह फिल्मों का भविष्य है।"

वह आगे कहते हैं, "मैंने कुछ फिल्में देखी हैं, खासकर रोमा, जिससे मैं बहुत प्रभावित हुआ। मैं इस प्लेटफॉर्म को लेकर रोमांचित हूं और इस फिल्म के साथ इसके साथ एक्सपेरीमेंट करने जा रहा हूं।"

यह फिल्म 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर जारी हो रही है, जिसे राइजिंग सन फिल्म्स प्रोडक्शंस के बैनर तले रॉनी लाहिड़ी और शील कुमार द्वारा निर्मित किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X