1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पंकज त्रिपाठी कैसे निभाते हैं निगेटिव किरदार, अभिनेता खुद किया है खुलासा

पंकज त्रिपाठी कैसे निभाते हैं निगेटिव किरदार, अभिनेता खुद किया है खुलासा

अपने हर किरदरा को अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने बखूबी निभाया है, उन्हें दर्शकों और आलोचकों की तरफ से खूब सराहा भी गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 11, 2021 18:30 IST
Pankaj Tripathi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@PANKAJTRIPATHI Pankaj Tripathi

वेब शो 'सेक्रेड गेम्स' में गुरुजी और 'मिर्जापुर' में कालीन भईया के किरदार को अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने बखूबी निभाया है, जिन्हें दर्शकों और आलोचकों की तरफ से खूब सराहा भी गया है। अभिनेता का कहना है कि वह अपने निभाए जा रहे हैं नकारात्मक किरदारों में हंसी का थोड़ा सा तड़का भी लगा देते हैं। ताकि इनमें नकारात्मकता की चरम सीमा न देखने को मिले।

पंकज कहते हैं, "मैं जान-बूझकर इस तकनीक का इस्तेमाल करता हूं कि मेरे निभाए जा रहे किरदार नकारात्मकता की चरम सीमा तक न पहुंचे। इंसानी स्वभाव के दो पहलू होते हैं - अच्छा और बुरा, जिसमें असंतुलन तो हो सकता है, लेकिन एक पक्ष के मुकाबले दूसरा कभी भी शून्य नहीं हो सकता है।"

वह आगे कहते हैं, "पहले के विलेन में नकारात्मकता अपने चरम पर होती थी। मुझे लगता है कि कॉमेडी और कुछ-कुछ हंसी-मजाक के जरिए हमें इसके दूसरे पहलू पर भी गौर फरमाना चाहिए ताकि ये यथार्थ लगे, लोग इनसे आसानी से जुड़ सके।"

वर्क फ्रंट की बात करें तो पंकज को हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म कागज में काम किया था। इस फिल्म में उनके किरदार की हमेशा की तरह कापी तारीफ की गई थी. कागज से पहले की फिल्मों की बात करें तो पंकज 'लूडो', 'गुंजन सक्सेना' और 'स्त्री' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

bigg boss 15