1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. I Breathe For India: कोरोना संकट में मदद के लिए वर्चुअल फंडरेजर, अमिताभ बच्चन सहित तमाम हस्तियों ने किया समर्थन

I Breathe For India: कोरोना संकट में मदद के लिए वर्चुअल फंडरेजर, अमिताभ बच्चन सहित तमाम हस्तियों ने किया समर्थन

इस वर्चुअल फंडरेजर का अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, शिखर धवन, करण जौहर और ऋषभ पंत सहित अलग-अलग क्षेत्रों की तमाम हस्तियों ने समर्थन किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 07, 2021 10:07 IST
I Breathe For India Virtual Fundraiser to help India battle the Covid crisis- India TV Hindi
Image Source : FUNDRAISERS.GIVEINDIA.ORG I Breathe For India: कोरोना संकट में मदद के लिए वर्चुअल फंडरेजर, अमिताभ बच्चन सहित तमाम हस्तियों ने किया समर्थन 

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से देश में हाहाकार मचा हुआ है। यह समय सभी के लिए मुश्किलों से भरा है। ऐसे में इस संकट की घड़ी में आई ब्रीद फॉर इंडिया (I Breathe For India) अभियान का संचालन हो रहा है, जिसे लारा दत्ता और श्यामल वल्लभजी मिलकर होस्ट करेंगे। इस वर्चुअल फंडरेजर का अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, शिखर धवन, करण जौहर और ऋषभ पंत सहित अलग-अलग क्षेत्रों की तमाम हस्तियों ने समर्थन किया है। 

सबसे पहले बात करें इस अभियान की तो यह एक पहल है, जिसे TIE के मेंबर्स और पार्टनर्स द्वारा संचालित किया जा रहा है। TIE उद्यमियों, निवेशकों और उद्योग के कप्तानों का सबसे बड़ा वैश्विक नेटवर्क है, जो यूएस, यूरोप और एपीएसी (APAC) में भारतीय मूल के सफल कारोबारी लीडर्स का प्रतिनिधित्व करता है।

उर्वशी रौतेला ने बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना की सेकेंड वेव से बचने के लिए 27 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स किए दान

लक्ष्य 

इस वर्चुअल फंडरेजर के माध्यम से भारत के लिए INR 10 करोड़ जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर एक साथ स्ट्रीम किया जाएगा। ये रविवार 9 मई 2021 को (शाम 6 से -रात 8 बजे तक) स्ट्रीम होगा। 

I Breathe for India: Covid Crisis Relief

Image Source : FUNDRAISERS.GIVEINDIA.ORG
I Breathe for India: Covid Crisis Relief

फंड से की जाएगी मदद 

इस अभियान के जरिए जुटाई गई राशि से कोरोना संकट में मदद की जाएगी। इसके तहत ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, वेंटिलेटर बांटा जाएगा। इसे तीन चैनलों के जरिए बांटा जाएगा- सरकार, हॉस्पिटल और एनजीओ। इसके साथ ही कोरोना संकट के दौरान जो गरीब परिवार प्रभावित हुए हैं, उन्हें भोजन और राशन की मदद दी जाएगी। वहीं, वैक्सीनेशन सेटंर पर जनशक्ति समर्थन दिया जाएगा साथ ही आइसोलेशन सेंटर पर बुनियादी जरूरतों को मुहैया कराया जाएगा। 

ये सेलेब्स कर रहे हैं समर्थन

ये ऑनलाइन कैंपेन 9 मई रविवार को शाम से 6 बजे से रात 8 बजे तक संपन्न होगा। अमिताभ बच्चन, श्री श्री रविशंकर, एचएच राधानाथ स्वामी, करण जौहर, राणा दग्गुबाती, अनिल कपूर, अनुपम खेर, सामंथा प्रभु, तरुण तहलियानी, अभिषेक बच्चन, जेनेलिया और रितेश देशमुख, कृति सेनन, अश्विन रविचंद्रन, फाय डिसूजा, शिखर धवन, ऋषभ पंत और अंकुर तिवारी इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं। दो घंटे के शो के दौरान लारा और श्यामल इन हस्तियों से बातचीत करेंगे। इस दौरान आपको कविताएं, गानें, मोनोलॉग मैसेज देखने को मिलेगा। 

आपको बता दें कि पिछली बार भी कोरोना संकट के दौरान गिव इंडिया (Give India) ने इसी तरह के अभियान की पहल की थी और लोगों की मदद के लिए काफी धनराशि जुटाई थी। 

Click Mania
bigg boss 15