Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भोपाल आकर पुरानी यादों में खो गए सलमान खान, जानें आईफा अवॉर्ड 2020 के प्रेस कॉन्फ्रेंस की कुछ खास बातें

सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस ने आईफा के कार्यक्रम और तारीखों की घोषणा की। जानें सलमान खान सहित अन्य सदस्यों से क्या कहा।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 04, 2020 17:11 IST
Salman khan- India TV Hindi
Salman khan

मध्य प्रदेश इस बार आईफा अवार्ड 2020 की मेजबानी करने जा रहा है। सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस ने आईफा के कार्यक्रम और तारीखों की घोषणा की। भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ साथ सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस मौजूद रहीं। इसके साथ ही नेक्सा के प्रतिनिधि शशांक श्रीवास्तव ने कमलनाथ को आईफा का पहला टिकट भी दिया। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कही ये बातें

  • प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जब मेरे सामने पहली बार आईफा का जिक्र हुआ था तो लगा कि शायद कोई फुटबाल ईवेंट है। 
  • कमलनाथ ने कहा कि एमपी की तुलना लोग विश्व के बड़े-बड़े शहरों से करें इसलिए पहले मैंने इंडियन टेलीविजन अवार्ड को मध्यप्रदेश के इंदौर में करवाया तभी लोगों ने मुझसे कहा कि आप आईफा अवार्ड मध्यप्रदेश में करवाइए। तब मुझे याद आया कि 2004 में जब मैं वाणिज्यकर मंत्री था तब मेरी पहचान आईफा वालों से हुई थी,  मैंने आईफा वालों से कहा कि इंदौर में इस आयोजन के लिए आइए।  पहले तो उन्हें लगा कि मैं मजाक कर रहा हूं, लेकिन बाद में उन्होंने इस पर विचार किया। 
  • अब इंदौर में आईफा होने जा रहा है, मध्यप्रदेश में भले ही समुद्र और बर्फ नहीं हो लेकिन हमारे पास जंगल हैस, धरोहर है, काफी विविधता है और सबसे बड़ी बात हमारे प्रदेश के लोग सीधे साधे और सरल स्वभाव के हैं। मैं आईफा को डेडिकेट कर रहा हूं अपने नौजवानों को और आदिवासियों को।
  • मध्यप्रदेश में बहुत विविधता है, हमारे यहां त्यौहार भी अलग-अलग होते हैं। यह मध्य प्रदेश की मजबूती है सबसे बड़ी चीज यहां जो भाईचारा है, ऐसा वातावरण है जो कहीं नहीं है। हां मैंने कहा, हमारे पास पहाड़ नहीं है समुद्र नहीं है। लेकिन हमारे पास जो नेशनल पार्क हेरिटेज है यह किसी और प्रदेश से कम नहीं है । उनसे ज्यादा ही होगी। अभी हमें उसमें विकास करने की और कोशिश करने की आवश्यकता है और उम्मीद है पूरी फिल्म इंडस्ट्री सही तरीके से मध्य प्रदेश की क्षमता को पहचान सकेगी। अभी आपके जैसे आईफा को पहचाना है, वैसे ही पूरी फिल्म इंडस्ट्री सही तरीके से मध्य प्रदेश की पहचान बनेगी।

सलमान खान ने आईफा के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बातें

  • मध्यप्रदेश में पहली बार आईफा होस्ट करने के सवाल पर सलमान खान बेहद खुश नजर आए। सलमान ने कहा यह तो ऐसा लग रहा है कि होम ग्राउंड पर बैठा हूं और फ्रंट फुट पर खेल रहा हूँ।  
  • मैने इंदौर का नाम सुना तो मुझे लगा कि यह इंडोर में होगा। 
  • मध्य प्रदेश की जो मेमोरी है, वह सब मेरे पैदा होने से पहले की है, मेरे ग्रेट ग्रैंडफादर इंदौर में रहते थे और मेरे पिताजी भी यहीं पैदा हुए। यहां से मुंबई चले गए मेरे फादर भी मुंबई चले गए उन्होंने वहां काफी स्ट्रगल देखा। पैदा तो हम लोग मुंबई में हुए लेकिन डिलीवरी इंदौर में हुई है। सोहेल मुंबई में पैदा हुआ है। मुंबई से जीप पर आया करते थे विलेज मॉडल की जीप हुआ करती थी। अलवीरा की डिलीवरी भी इंदौर में हुई, यहां पैसे खर्च नहीं हुआ करते थे। हम लोग ओल्ड पलासिया में रहना पसंद करते थे, गर्मियों की छुट्टियों में यहां पर आते थे एक दो महीने यहां बिताए और वापस मुंबई चले गए। यह मेरा इंदौर से नाता है।
  • मुख्यमंत्री कमलनाथ जी को ओल्डर ब्रदर तो नहीं कह सकते, इन्हें यंगर ब्रदर कहना पड़ेगा। कमलनाथ जी के कारण यहां पर बहुत सारी फिल्मों की शूटिंग चालू हो जाएगी। यह रिबेट भी देंगे। तालीम हमारी भी आधी सिंधिया स्कूल ग्वालियर में हुई है। जितना भी सीखा है मैंने, बड़े भाइयों से, चाचा चाची और से। जो भी आप लोग देख रहे हो सलमान खान को पर्दे पर जितना भी हूं मैं अच्छा ही हूं बुरा तो नहीं कह सकते यही की तालीम की वजह से हूं।
  • परिवार में काम करने वाले तेसू की चप्पल खोने और उसे ढूंढने के किस्से को भी सलमान खान ने सुनाया। उन्होंने कहा, "खेत में एक दिन तेसू की चप्पल खो गई। अरबाज और वह दोनों वहां खेल रहे थे, जब तेसू की चप्पल नहीं मिली तो दोनों ने मिलकर गेहूं के ढेर को एक स्थान से दूसरे और फिर वहां से अन्य स्थान पर रखा। तेसू की एक चप्पल तो मिल गई, मगर दूसरी नहीं मिली। अब तक तेसू की दूसरी चप्पल ना मिलना राज है, उसे अब भी खोज रहे हैं।"

कब होगा आईफा का प्रसारण

आईफा अवार्ड के कार्यक्रम भोपाल और इंदौर में 3 दिन होंगे। इसका 90 देशों में प्रसारण होगा। आईफा 2020 का आयोजन 27 से 29 मार्च के बीच होगा।  एक आयोजन भोपाल में बाकी इंदौर में होंगे। अवार्ड समारोह में 400 से अधिक फिल्म कलाकार समेत फिल्म इंडस्ट्री के 5000 से ज्यादा लोग भाग लेंगे। आयोजन के लिए नेहरू स्टेडियम लगभग तय माना जा रहा है। वहीं आयोजक कंपनी विजक्राफ्ट ने होलकर स्टेडियम और दिल्ली कॉलेज की लोकेशन भी देखी है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement