Friday, March 29, 2024
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस 2020: काजोल, संजय दत्त सहित कई सेलिब्रिटीज ने नर्सों को निस्वार्थ सेवा के लिए कहा- शुक्रिया

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर कोरोना वायरस से जंग में आगे आकर लड़ने वाले नर्सों को बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने शुक्रिया कहा है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 12, 2020 19:41 IST
international Nurses day 2020- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इंटरनेशनल नर्स डे 2020

कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है। जहां लोग लॉकडाउन में अपने घर पर बैठे हुए हैं वहीं मेडिकल स्टाफ आगे आकर इससे जंग लड़ रहा है ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके। डॉक्टर्स, नर्स सभी दिन-रात लोगों की मदद में लगे हुए हैं। हर साल 12 मई को इंटरनेशनल नर्स दिवस मनाया जाता है। 1965 के बाद से इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ नर्स ने इस दिवस को मनाया।  12 मई को रखने के पीछे कारण था फ्लोरेंस नाइटिंगेल का जन्म है जो आधुनिक नर्सिंग की संस्थापक हैं। 

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर दुनियाभर के लोग नर्सों और मेडिकल स्टाफ को उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए शुक्रिया कहते हैं। अभिषेक बच्चन, संजय दत्त, काजोल सहति कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर नर्सों को उनके योगदान के लिए शुक्रिया कहा है।

अभिषेक बच्चन ने नर्स दिवस का क्रिएटिव शेयर करते हुए लिखा- सम्मान और आभार! धन्यवाद हीरोज। InternationalNursesDay। 

संजय दत्त ने नर्सों को शुक्रिया कहते हुए लिखा- हमारे नर्स और हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स अपने निस्वार्थ काम से कई सारी जान बचा रहे हैं। अपनी जिंदगी जोखिम में डालकर दूसरों को बचाने वालों को जितना शुक्रिया कहा जाए उतना कम है।

काजोल ने नर्सेज को शुक्रिया कहते हुए लिखाड इन मास्क के पीछे हीरो हैं, जो दुनिया को शांति से बचा रहे हैं। उन सभी हीरोज को शुक्रिया, उन नर्सों को शुक्रिया।

श्रद्धा कपूर ने भी किया पोस्ट-

इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ नर्स की वेबसाइट के मुताबिक इस साल नर्स दिवस की थीम  'Nursing the World to Health' यानी 'विश्व स्वास्थ्य के लिए नर्सिंग है'।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement