Thursday, March 28, 2024
Advertisement

फिल्म 'कागज़' से 6 साल बाद निर्देशक के तौर पर वापसी कर रहे हैं सतीश कौशिक, कही ये बात

कागज़ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है और ट्रेलर को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म 7 जनवरी को ZEE5 ओरिजिनल के रूप में रिलीज़ होगी और साथ ही उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 29, 2020 17:08 IST
satish kaushik, pankaj tripathi- India TV Hindi
Image Source : PR, TWITTER- PANKAJ TRIPATHI सतीश कौशिक, पंकज त्रिपाठी

पिछले दो दशकों में दिग्गज फिल्म निर्माता,निर्देशक सतीश कौशिक ने तेरे नाम, हम आपके दिल में रहते हैं, रूप की रानी चोरों का राजा, हमारा दिल आपके पास है, मुझे कुछ कहना है जैसी कई मशहूर फिल्में दी हैं। बतौर अभिनेता फ़िल्ममेकर सतीश कौशिक का काम गर्व करने जैसा है। सतीश कौशिक अब लगभग छह वर्षों के विराम के बाद, अपनी निर्देशकीय फ़िल्म कागज़ को लेकर तैयार हैं। प्रतिभाशाली अभिनेता पंकज त्रिपाठी की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म सलमान खान फिल्म्स और सतीश कौशिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के साथ प्रस्तुत की गई है और सलमान खान, निशांत कौशिक और विकास मालू द्वारा निर्मित है। कागज़ की कहानी को सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित किया गया है और वह गर्व से कहते हैं कि फिल्म ने उन्हें एक कलाकार के रूप में ही नहीं, बल्कि निर्देशक के रूप में भी खुद को फिर से जीवंत करने का मौका दिया।

गौहर खान ने शेयर की निकाह की तस्वीरें, कहा- कुबूल है जैद दरबार

कागज़ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है और ट्रेलर को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म 7 जनवरी को ZEE5 ओरिजिनल के रूप में रिलीज़ होगी और साथ ही उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। पंकज त्रिपाठी ने फ़िल्म में भारत लाल मृतक नाम की भूमिका निभाई है और सतीश कौशिक ने भारत लाल के वकील की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, कौशिक कहते हैं, "मैंने कई साल पहले लाल बिहारी मृतक के बारे में एक समाचार लेख पढ़ा था और मैं उनकी यह बात मुझे छू गयी थी। जब मैंने उनके बारे में खोज की तो मुझे लगा कि उनकी कहानी को बताया जाना चाहिए और मैं ऐसा खुद करना चाहता था। इसलिए मैंने छह साल के अंतराल के बाद इस प्रोजेक्ट को करने का फैसला किया। समय बदल गया है और इसलिए फिल्म निर्माण के बहुत सारे पहलू हैं। इस फिल्म को निर्देशित करना मेरे लिए न केवल एक कलाकार के रूप में, बल्कि एक निर्देशक यह भी एक बहुत बड़ा सीखने का अनुभव था। मुझे खुशी है कि इसे प्रदर्शित करने के लिए हमें सलमान खान फिल्म्स को अपना प्रोडक्शन पार्टनर और ZEE5 मिला। मुझे यकीन है कि लोग कहानी से जुड़ेंगे और हमारे प्रयासों की सराहना करेंगे। ”

मुंबई लौटते ही बप्पा का आर्शीवाद लेने सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची कंगना रनौत, किया ये ट्वीट

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गाँव में स्थित एक व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी, कागज़ लाल बिहारी मृतक की वास्तविक जीवन की कहानी है, जो एक व्यक्ति को आधिकारिक कागजात पर मृत घोषित कर दिया गया था और यह साबित करने की दिशा में काम करना था कि वह जीवित है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement