1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कंगना रनौत को मिली Y सिक्योरिटी, 24 घंटे सुरक्षाकर्मी रहेंगे मौजूद

कंगना रनौत को मिली Y सिक्योरिटी, 24 घंटे सुरक्षाकर्मी रहेंगे मौजूद

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को Y सिक्योरिटी मिली है। कंगना की सुरक्षाके लिए 11 सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे जिसमें 2 कमांडो भी होंगे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 07, 2020 15:46 IST
KANAGAN RANAUT- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/IANS बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को Y सिक्योरिटी मिली

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को Y सिक्योरिटी मिली है। कंगना रनौत ने ट्वीट करते हुए लिखा- ये प्रमाण है की अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा, मैं अमित शाह जी की आभारी हूँ वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने मुंबई की तुलना पीओके से की थी जिसके बाद एक्ट्रेस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। कंगना इस वक्त अपने होमटाउन में हैं और 9 सितंबर को मुंबई जाने वाली हैं। ऐसे में कंगना को Y सिक्योरिटी दी गई है।

कंगना रनौत को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में से एक विशेष सुरक्षा विंग द्वारा चौबीसों घंटे सुरक्षा दी जाएगी। 9 सितंबर को रनौत के मुंबई लैंड होते ही उन्हें 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा के तहत, जिस व्यक्ति को सुरक्षा दी जाती है, उसके साथ तीन शिफ्ट में एक व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) भारत में कहीं भी यात्रा करने के दौरान साथ रहता है, जबकि पांच सुरक्षाकर्मी घर पर सुरक्षा प्रदान करते हैं। इस तरह कुल आठ कमांडो रनौत को चौबीस घंटे सुरक्षा देंगे।

महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर ने इसकी निंदा की है, उन्होंने कहा है कि जिसने महाराष्ट्र के बारे में गलत बोला उसे सुरक्षा देना गलत है।

इससे पहले कंगना के पिता ने हिमाचल प्रदेश सरकार से भी बेटी के लिए सुरक्षा की मांग की थी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, "कंगना रनौत के पिता ने लिखित में पुलिस सुरक्षा की मांग की है। मैंने इस संबंध में डीजीपी को निर्देशित किया है। उन्हें यहाँ सुरक्षा प्रदान की जाएगी। हम यह भी चर्चा कर रहे हैं कि एचपी के बाहर उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए क्या किया जा सकता है, क्योंकि वह 9 सितंबर को मुंबई के लिए रवाना हो रही हैं।"

इससे पहले कंगना ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें उनके माता-पिता, विशेष रूप से पिता, को चिंता व्यक्त करते हुए देखा जा सकता है। अभिनेत्री के पिता अमरदीप रनौत ने भी उन्हें 'शेरनी' कहा और उनसे किसी के साथ किसी भी तरह का झगड़ा नहीं करने को कहा। वीडियो साझा करते हुए अभिनेत्री ने यह कहते हुए कैप्शन दिया, “आप माफिया से लड़ सकते हैं, आप सरकारों को भी चुनौती दे सकते हैं लेकिन घर पर इमोशनल ब्लैकमेल को कैसे संभालें? 

बता दें कि कंगना रनौत ने शिवसेना के सांसद संजय राउत को खुली चुनौती दी थी। राउत ने अभिनेत्री को मुंबई वापस न आने को कहा था। कंगना ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था, "मैं देख रही हूं कि कई लोग मुझे मुंबई वापस न आने की धमकी दे रहे हैं इसलिए अब मैंने तय किया है कि मैं आने वाले इस सप्ताह 9 सितंबर को मुंबई वापस आऊंगी। मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मैं टाइम पोस्ट करूंगी, किसी के बाप में हिम्मत है तो रोक ले।"

संजय राउत पर कंगना रनौत का पलटवार, कहा- 'आप महाराष्ट्र नहीं हैं, मुझे बोलने की पूरी आजादी है'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment