Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली की रहने वाली हैं 'मिर्जापुर' की 'गोलू गुप्ता', असल जिंदगी में हैं बड़े अधिकारी की बेटी

'मिर्जापुर' में कालीन भैया, मुन्ना, स्वीटी गुप्ता के अलावा जिस लड़की के किरदार के चर्चे छाए हुए हैं वो हैं गोलू गुप्ता।

Shipra Saxena Written by: Shipra Saxena
Updated on: October 22, 2020 0:54 IST
Shweta Tripathi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHWETA TRIPATHI Shweta Tripathi

'मिर्जापुर' में कालीन भैया, मुन्ना, स्वीटी गुप्ता के अलावा जिस लड़की के किरदार के चर्चे छाए हुए हैं वो हैं गोलू गुप्ता। 'मिर्जापुर' में गोलू गुप्ता ने स्वीटी की छोटी बहन का किरदार निभाया था। जिसके तेज दिमाग और दमदार किरदार ने 'मिर्जापुर' की कहानी में और भी दम भर दिया। 'मिर्जापुर' में गोलू गुप्ता का किरदार जिस लड़की ने निभाया है उसका असली नाम श्वेता त्रिपाठी है। लेकिन क्या आपको पता है श्वेता त्रिपाठी एक आईएएस अधिकारी की बेटी हैं। 

मिर्जापुर का 'मुन्ना भैया' बनने से पहले फिल्मों में धमाल मचा चुका ये एक्टर, माधुरी दीक्षित के साथ किया था डेब्यू

बहुत ही कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि 'मिर्जापुर' की गोलू गुप्ता मुख्य रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं। इनके पिता एक आईएएस अधिकारी हैं जबकि मां टीचर हैं जो कि अब रिटायर हो चुकी हैं। पिता की नौकरी की वजह से श्वेता त्रिपाठी के परिवार को कई जगहों पर रहने का मौका मिला। जिसमें सबसे ज्यादा समय अंडमान और निकोबार आइलैंड और मुंबई में बीता। 

श्वेता त्रिपाठी ने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली से की है। श्वेता ने अभिनय की नहीं बल्कि फैशन डिजाइनिंग की ट्रेनिंग ली है। श्वेता ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएशन किया है। श्वेता त्रिपाठी के परिवार का अभिनय से कोई भी ताल्लुक नहीं है। बावजूद इसके श्वेता ने एक्टिंग को अपना करियर चुना और इसी रास्ते पर चल निकलीं।

इस मशहूर हस्ती की बेटी हैं 'मिर्जापुर' की 'स्वीटी गुप्ता', एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन में भी आजमा चुकी हैं हाथ

श्वेता त्रिपाठी पहली बार फिल्म 'मसान' में दिखाई दीं। इस फिल्म में श्वेता ने जीनिया खान का रोल निभाया था। इस फिल्म के बाद श्वेता कई सारे मोबाइल के विज्ञापनों में दिखीं। श्वेता ने कई शॉर्ट फिल्म्स भी की जिसमें 'लव हेटर्स', 'ब्यूटीफुल वर्ल्ड' शामिल हैं। हालांकि श्वेता त्रिपाठी को पहचान 'मिर्जापुर' के गोलू गुप्ता के किरदार से ही मिली। इस वेबसीरज के बाद श्वेता ने एक के बाद एक कई वेबसीरीज की। जिसमें 'मेड इन हेवन', 'टीवीएफ ट्रिपलिंग', 'लाखों में एक सीजन 2' और 'द गॉन गेम' शामिल हैं। 

निजी जिंदगी की बात की करें तो श्वेता साल 2018 में शादी के बंधन में बंध गईं। अभिनेत्री ने मशहूर रैपर और एक्टर चैतन्य शर्मा से शादी की। अभिनय के अलावा श्वेता सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। अपने फैंस के लिए श्वेता लगातार इंस्टाग्राम पर अपने अलग अलग पोज की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं जिन्हें देखकर इतना जरूर कह सकते हैं श्वेता को तस्वीरें खिंचवाना बेहद पसंद है। 

श्वेता एक बार फिर से 'मिर्जापुर' के दूसरे सीजन में धूम मचाने के लिए तैयार हैं। खास बात है कि इस सीजन में श्वेता बंदूक चलाते भी नजर आएंगी जिसका हिंट 'मिर्जापुर' के कई पोस्टर्स में देखने को मिला। 

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement