Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

मिर्जापुर का 'मुन्ना भैया' बनने से पहले फिल्मों में धमाल मचा चुका ये एक्टर, माधुरी दीक्षित के साथ किया था डेब्यू

'मिर्जापुर' में कालीन भैया के अलावा जिस भैया की गूंज सुनाई दी वो कोई और नहीं मुन्ना भैया हैं। जानें मुन्ना भैया का किरदार निभाने वाले दिव्येन्दु शर्मा के बारे में।

Shipra Saxena Written by: Shipra Saxena
Updated on: October 15, 2020 0:27 IST
Divyendu Sharmaa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DIVYENDU SHARMAA Divyendu Sharmaa

'मिर्जापुर' में कालीन भैया के अलावा जिस भैया की गूंज सुनाई दी वो कोई और नहीं मुन्ना भैया हैं। मुन्ना भैया वेबसीरीज के पहले भाग में सत्ता हथियाने की कोशिश करते दिखे। यहां तक कि वो वेबसीरीज में किसी का भी खून बहाने से पीछे तक नहीं हटे। उनके इसी एटीट्यूड और अग्रेसिव स्वभाव ने इस पूरी वेबसीरीज में जान डालने का काम किया। लेकिन क्या आपको पता है 'मिर्जापुर' का मुन्ना भैया बनने से पहले दिव्येन्दु शर्मा कई फिल्मों में हाथ आजमा चुके हैं। यहां तक कि इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू धक धक गर्ल की फिल्म से किया था।

इस मशहूर हस्ती की बेटी हैं 'मिर्जापुर' की 'स्वीटी गुप्ता', एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन में भी आजमा चुकी हैं हाथ

दिव्येन्दु का जन्म 19 जून 1983 को हुआ था। ये मुख्य रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं और अपनी कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ही की है। कॉलेज खत्म करने के बाद दिव्येन्दु ने अभियन के गुण सीखने के लिए पुणे के मशहूर इंस्टीट्यूट एफटीआईआई में दाखिला लिया। इसके बाद दिव्येन्दु ने फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया।

दिव्येन्दु की पहली फिल्म 'आजा नचले थी' जो मशहूर हीरोइन माधुरी दीक्षित की बॉलीवुड में कमबैक फिल्म थी। दिव्येन्दु को इस फिल्म में साइड रोल करने का मौका मिला। इसके बाद दिव्येन्दु ने 'प्यार का पंचनामा', 'चश्मे बद्दूर', 'इक्कीस तोपों की सलामी', 'दिल्ली वाली जालिम गर्लफ्रेंड', अक्षय कुमार की मशहूर फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' और शाहिद कपूर की फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' में भी नजर आए। हालांकि किसी भी फिल्म में दिव्येन्दु को वो पहचान नहीं मिली जिसकी तलाश वो कर रहे थे। 

दिव्येन्दु की ये तलाश साल 2018 में पूरी हुई जब वेबसीरीज 'मिर्जापुर' रिलीज हुई। इस वेबसीरीज में एक्टिंग के महारथियों के बीच दिव्येन्दु ने अपनी अदाकारी का ऐसा जलवा बिखेरा कि वो दर्शकों की पहली पसंद बन गए। इसमें  दिव्येन्दु ने गुस्सा, प्यार, बदला और रंजिश का एक ऐसा कॉम्बिनेशन दिखाया कि लोग उनके अभिनय के कायल हो गए। 

दिव्येन्दु शर्मा फिल्मों और वेबसीरीज के अलावा सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े रहते हैं। इनकी सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों को देखकर इतना जरूर कह सकते हैं कि दिव्येन्दु फुल ऑफ लाइफ हैं। तस्वीरों में दिव्येन्दु कभी अपने दोस्तों के साथ मस्ती करते दिखे तो कभी अपनी स्टाइलिश तस्वीरें पोस्ट करते दिखे। हालांकि उनकी हर तस्वीर को उनके फैंस ने खूब पसंद किया और जमकर सराहा भी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement