Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस सवाल का जवाब देकर मिस वर्ल्ड 2018 बनीं वनेसा पॉन्स डि लियोन

मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डिलियोन (Vanessa Ponce de Leon) ने इस साल मिस वर्ल्ड 2018 (Miss World 2018) का खिताब जीता है। भारत की मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने उन्हें ताज पहनाया।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: December 10, 2018 16:07 IST
Vanessa Ponce de Leo- Miss World 2018- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Vanessa Ponce de Leo- Miss World 2018

मुंबई: मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) के बाद मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डिलियोन (Vanessa Ponce de Leon) ने इस साल मिस वर्ल्ड 2018 (Miss World 2018) का खिताब अपने नाम कर लिया है। चाइना के सान्या शहर में यह प्रतियोगिता आयोदित की थी। वनेसा ने 118 खूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़ते हुए मिस वर्ल्ड 2018 का खिताब जीता है। इस खिताब को उन्हें 2017 की मिस वर्ल्ड रही भारत की मानुषी छिल्लर ने पहनाया है।

क्या आप जानते हैं कि वनेसा पॉन्स डि लियोन ने किस सवाल का जवाब देकर यह खिताब अपने नाम किया है?

7 मार्च सन 1992 में पैदा हुई वनेसा पेशे से मॉडल हैं, साथ ही वो पहली मैक्सिकन हैं जो मिस वर्ल्ड का ताज हासिल करने में कामयाब हुई हैं। वनेसा से मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के आखिरी चरण में सवाल पूछा गया कि- मिस वर्ल्ड के रूप में दूसरों की मदद करने के लिए आप अपने इस खिताब का इस्तेमाल कैसे करेंगी?

इस सवाल का सुंदरी ने बड़ी ही खूबसूरती के साथ जवाब दिया। वनेसा कहती हैं- "मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद मैं इसका इस्तेमाल वैसे ही करूंगी जैसे पिछले तीन साल से करती आ रही हूं। मुझे लगता है दुनिया में सबको केयरिंग, लविंग और काइंड होना चाहिए। हम दुनिया में अच्छे होने का उदाहरण बन सकते हैं। किसी की मदद करना मुश्किल नहीं है। आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, कोई ना कोई ऐसा होता है जिन्हें आपकी मदद की जरूरत होती है, आप लोगों की मदद करें जितना आप कर सकते हैं।‘’

आपको याद दिला दें, पिछले साल मानुषी छिल्लर से पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए। इस पर उन्होंने कहा- मां। उन्होंने कहा- सैलरी का मतलब पैसे से नहीं है, आप उन्हें सबसे ज्यादा सम्मान और प्यार दे सकते हैं।

बता दें, भारत की तरफ से अब तक 6 महिलाएं मिस वर्ल्ड बन चुकी हैं। रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997) , युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000) और मानुषी छिल्लर (2017) ने ये खिताब अपने नाम किया है।

देखिए मिस वर्ल्ड 2018 की तस्वीरें...

केदारनाथ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शानदार

केदारनाथ पर बैन लगने से आहत हैं सारा अली खान

जीरो का नया गाना हुस्न परचम बुधवार को होगा रिलीज, सामने आया टीजर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement