Monday, April 29, 2024
Advertisement

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह खुद को फिट रखने के लिए ले रहे हैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का सहारा

दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने शेप में बने रहने के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स और क्रॉसफिट को अपनाया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 06, 2021 14:48 IST
मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह खुद को फिट रखने के लिए ले रहे हैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का सहारा- India TV Hindi
Image Source : FACEBOO/MAHAAKSHAYMIMOHCHAKRABORTY मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह खुद को फिट रखने के लिए ले रहे हैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का सहारा

दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने शेप में बने रहने के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स और क्रॉसफिट को अपनाया है। मिमोह कहते हैं, मुझे मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से मिलने वाले फायदे काफी पसंद है। इससे जिंदगी में अनुशासन बनी रहती है, संघर्ष से जूझने की क्षमता मिलती है और इंसान फिट भी रहता है। यह कला का एक रूप है। मुझे ब्रूस ली सिर्फ इस वजह से पसंद नहीं है कि उन्होंने एक्शन फिल्मों के लिए काफी कुछ किया है, बल्कि इसलिए भी वह मुझे अच्छे लगते हैं क्योंकि वह अपनी जिंदगी में अनुशासन और मूल्यों को प्राथमिकता देते हैं।

करण जौहर की अगली फिल्म होगी 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', रणवीर-आलिया की जोड़ी आएगी नजर

उन्होंने आगे कहा, मिक्स्ड मार्शल आर्ट को कुछ दशक पहले एक अनुशासन के रूप में विकसित किया गया था और इसके लिए ब्रूस ली की मार्शल आर्ट की शैली पर बहुत विचार किया जा सकता है। कोई भी उन्हें आत्मसात कर अपने आप में सर्वश्रेष्ठ बन सकता है।

मिमोह ने कहा कि क्रॉसफिट एक और चुनौतीपूर्ण रूप है, जो लंबे समय से उनकी जीवनशैली का हिस्सा रहा है।

एक्टर एजाज़ खान की जमानत अर्जी खारिज, ड्रग्स मामले में NCB ने किया था गिरफ़्तार

वह आखिर में कहते हैं, मिक्स्ड मार्शल आर्ट के सेशन के बाद मुझे काफी अलग सा महसूस होता है। यह मेरी बॉडी को अपनी सीमा के परे लेकर जाता है। मुझे लगता है कि हम सभी को अपने जीवन में एक फिटनेस फॉर्म या किसी खेल को आत्मसात करना चाहिए क्योंकि वाकई में इनके जैसा कुछ और नहीं है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement