Monday, May 13, 2024
Advertisement

अभिनय में नाटकीयता को कम या ज़्यादा के तराज़ू में न तोलें: नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में अपनी आगामी 'वैटिंग' की रखी गई इस फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान कहा कि अति नाटकीयता और कम नाटकीयता जैसी कोई चीज नहीं होती।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 07, 2016 20:17 IST
nasir- India TV Hindi
nasir

मुंबई: बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए पहचाने वाले दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'वैटिंग' की तैयारियों में व्यस्त हैं। हाल ही में रखी गई इस फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि अति नाटकीयता और कम नाटकीयता जैसी कोई चीज नहीं होती और अभिनय मुख्य रूप से आवश्यक प्रारूप पर निर्भर करती है। नसीर ने अपनी आगामी फिल्म 'वैटिंग' की स्क्रीनिंग पर यह बात कही।

इसे भी पढ़े:- मुझे अपनी देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं: नसीरूद्दीन शाह

फिल्म की स्क्रीनिंग पर अपने किरदार को निभाने के बारे में नसीरुद्दीन ने कहा, "अति नाटकीयता और कम नाटकीयता सही शब्द नहीं है और जब मैं युवा कलाकारों के साथ काम करता हूं, तो इस बात पर जोर देता हूं कि इस तरह की चीजें न हो। किरदार में सही या गलत होता है। अगर आप अति नाटकीयता की बात करें, तो कथकली इसका सबसे खराब प्रारूप है।"

नसीरुद्दीन ने आगे कहा, "इस तरह का अभिनय एक निश्चित प्रारूप के लिए जरूरी होता है। वाणिज्यिक हिंदी सिनेमा के लिए एक विशेष अभिनय कला की जरूरत होती है और 'वैटिंग' इसी प्रकार की फिल्म है।" वस्तु-विशेष पर आधारित फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए लोकप्रिय अभिनेता ने मुख्यधारा वाली फिल्मों में भी काम किया है और 'त्रिदेव' फिल्मों जैसे किरदार भी निभाए हैं।

'वैटिंग' फिल्म में उन्होंने वहीं शांतचित्त किरदार निभाया है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। उन्होंने कहा, "मैं इस तरह के किरदारों में काफी सहज महसूस करता हूं, क्योंकि मैं अति नाटकीयता वाले किरदार नहीं कर सकता, जबकि कुछ कलाकार हैं, जो इसे काफी अच्छे से करते हैं।"

नसीरुद्दीन ने दर्शकों से 'वैटिंग' जैसी और अधिक फिल्मों का समर्थन करने के लिए कहा और फिल्मों में मनोरंजन से अधिक अन्य महत्वपूर्ण चीजों पर भी ध्यान देने की गुजारिश की। दिग्गज अभिनेता ने कहा कि इस फिल्म को काफी मुश्किल परिस्थितियों के तहत बनाया गया है और यह निर्माता और निर्देशक की क्षमता के कारण ही संभव हो पाया है।

अनु मेनन द्वारा निर्देशित फिल्म में कल्की कोचलीन भी हैं और यह 27 मई को रिलीज होगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement