Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिग्गज अभिनेता धर्मेद्र को न्यू जर्सी सीनेट और महासभा ने किया सम्मानित

यह पुरस्कार अमेरिका में हिंदी सिनेमा के एक प्रमुख प्रकाशन बॉलीवुड इनसाइडर द्वारा आयोजित जूम इवेंट के माध्यम से दिग्गज अभिनेता को प्रदान किया गया।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 23, 2020 8:20 IST
dharmendra- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @AAPKADHARAM दिग्गज अभिनेता धर्मेद्र को न्यू जर्सी सीनेट और महासभा ने किया सम्मानित

न्यूयॉर्क: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेद्र को सीनेट और महासभा द्वारा पारित संयुक्त विधायी प्रस्ताव द्वारा अमेरिका में न्यू जर्सी राज्य द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विधानमंडल के दोनों सदनों ने छह दशकों के अपने करियर के दौरान और 300 फिल्मों में दिखाई देने वाले अभिनेता के हिंदी सिनेमा में अथाह योगदान को मान्यता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस पुरस्कार को स्वीकार करते हुए धर्मेद्र ने बॉलीवुड इनसाइडर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, "मैं इस सम्मान से बेहद खुश हूं और इस एक तरह का पुरस्कार मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं।"

Pics: राज कपूर की बर्थ एनिवर्सिरी, करीना-करिश्मा ने अपने दादाजी को किया याद, धर्मेंद्र-शत्रुघ्न ने शेयर की पुरानी तस्वीर 

यह पुरस्कार अमेरिका में हिंदी सिनेमा के एक प्रमुख प्रकाशन बॉलीवुड इनसाइडर द्वारा आयोजित जूम इवेंट के माध्यम से दिग्गज अभिनेता को प्रदान किया गया। इसके प्रकाशक वरिंदर भल्ला ने कहा, धर्मेंद्र को एक भारतीय अभिनेता के लिए अमेरिकी राज्य विधानमंडल द्वारा पहली बार ऐतिहासिक पुरस्कार दिया जाना, भारतीय सिनेमा को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता दिलाने में उनके योगदान को दुनिया याद रखेगी।

धर्मेंद्र ने किया 'अपने 2' का ऐलान, बेटों सनी देओल और बॉबी देओल के साथ पोते करण देओल की हुई एंट्री 

सीनेट में प्रस्ताव पेश करने वाले सीनेटर माइकल डोहर्टी ने न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत, राजदूत रणधीर जायसवाल, बॉलीवुड इनसाइडर प्रकाशक भल्ला, पद्मश्री डॉ. सुधीर पारिख, न्यूज इंडिया टाइम्स के प्रकाशक और एसेंशमैन उपेंद्र चिवुकुला ने जूम कांफ्रेंस के जरिए धर्मेद्र को पुरस्कार प्रदान किया। सीनेटर डोहर्टी ने घोषणा की कि इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से सभी 40 सीनेटरों और महासभा के 80 सदस्यों ने पारित किया।

इनपुट- आईएएनएस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement