Friday, May 17, 2024
Advertisement

‘रुस्तम’ के अक्षय नहीं, ‘सुल्तान’ के सलमान हैं बॉक्स ऑफिस के किंग, ऐसा आंकड़े कहते हैं

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एकलौते ऐसे सितारे बन गए हैं जो 3000 करोड़ के क्लब में शामिल हैं, यानी अगर उनके करियर की सारी फिल्मों की कमाई एक साथ जोड़ दी जाए तो वह 3000 करोड़ के आस-पास बैठती है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 26, 2016 19:55 IST
Akshay Kumar vs Salman Khan- India TV Hindi
Akshay Kumar vs Salman Khan

नई दिल्ली: हाल ही में एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी कि अक्षय कुमार बॉलीवुड के एकलौते ऐसे सितारे बन गए हैं जो 3000 करोड़ के क्लब में शामिल हैं, यानी अगर उनके करियर की सारी फिल्मों की कमाई एक साथ जोड़ दी जाए तो वह 3000 करोड़ के आस-पास बैठती है। वहीं अगर इस दावे की पड़ताल आंकड़ों के फेर में करें तो वास्तविकता यह है कि कोई भी खान्स और कुमार सलमान खान के आस-पास भी नहीं है। साल में तीन से चार फिल्में करने वाले अक्षय कुमार कमाई के मामले में सलमान खान से थोड़ा पीछे हैं, यह बात आपको माननी ही पड़ेगी। वहीं सलमान अब साल में सिर्फ  एक फिल्म करके ही सबपर भारी पड़ जाते हैं। गौरतलब है कि हाल ही में आई अक्षय की फिल्म रुस्तम की काफी तारीफ हो रही है। इसी फिल्म के साथ ऋतिक की फिल्म मोहेंजो-दारो भी रिलीज हुई थी, लेकिन वो रुस्तम के मुकाबले कम सराही गई।  

कहते हैं कि आंकड़े झूठ नहीं बोलते, आंकड़े सिर्फ सच बतलाते हैं जिस पर हमें न चाहते हुए भी यकीन करना ही पड़ता है। भले ही तमाम दावे अक्षय कुमार को बेहतर बताते हों, लेकिन जब कमाई की बात की जाती है तो सलमान ही भारी पड़ते नजर आते हैं। यकीं न आए तो पढ़िए ये आंकड़े......

अभिनेता कुल फिल्में कुल कमाई प्रति फिल्म कमाई का औसत
अक्षय कुमार  25 साल 108 फिल्में  3,010 करोड़

  27.87 करोड़

सलमान खान  71 फिल्में  2,928 करोड़

42.23 करोड़

शाहरुख खान   57 फिल्में  2100 करोड़ 36.84 करोड़
आमिर खान    39 फिल्में  1497 करोड़ 38.40 करोड़

लब्बोलुआब यह है कि अगर सलमान की फिल्मों की कमाई का औसत निकालें तो बाकी कोई भी खान्स और कुमार उनके आगे-पीछे नजर नहीं आता है और वो निर्विवादित रुप से बॉलीवुड के रियल किंग हैं...कम के कम कमाई के मामले में।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement