Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय फिल्मों और सीरियलों पर फिर लगाया बैन

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली भारतीय फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों पर एक बार फिर से रोक लगा दी है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: October 28, 2018 13:34 IST
Pakistan Supreme Court banned Indian films and serials - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Pakistan Supreme Court banned Indian films and serials

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली भारतीय फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों पर एक बार फिर से रोक लगा दी है। डॉन के मुताबिक, शीर्ष अदालत पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली विदेशी सामग्री के संबंध में यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

सुनवाई के दौरान, प्रधान न्यायाधीश मियां साकिब निसार ने भारतीय विषय सामग्री को बंद करने का आदेश दिया और यह स्पष्ट किया कि प्राधिकारी सिर्फ उचित सामग्री का प्रसारण करें।

निसार ने कहा,‘‘ वे हमारे बांधों (के निर्माण को बाधित) करने की कोशिश कर रहे हैं और हम क्या उनके चैनलों को प्रतिबंधित भी नहीं कर सकते हैं?’’

गौरलतब है कि पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक आयोग ने 2016 में स्थानीय टीवी चैनलों और एफएम रेडियो पर भारतीय सामग्री के प्रसारण पर रोक लगा दी थी।

बहरहाल, लाहौर उच्च न्यायालय ने 2017 में रोक को खारिज कर दिया था और इसे अवैध घोषित किया था क्योंकि इस संबंध में पाकिस्तानी सरकार को कोई ऐतराज नहीं थी।

Also Read:

Birthday Special: किरण राव की कजिन हैं अदिती राव हैदरी, इस एक्टर से हो चुका है तलाक

प्रियंका चोपड़ा ने रखा मंगेतर निक जोनस के लिए करवा चौथ? इंस्टाग्राम पोस्ट ने किया इशारा

नहीं दिखा चांद तो श्रीलंका में इस तरह शिल्पा ने पति राज के साथ कुछ इस तरह मनाया करवा चौथ, देखें फोटो

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement