Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने वीरू देवगन के निधन पर जताया शोक, अजय देवगन की मां को लिखी चिट्ठी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 02, 2019 16:45 IST
PM Narendra Modi sends condolence letter to Veeru Devgan's family- India TV Hindi
PM Narendra Modi sends condolence letter to Veeru Devgan's family

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है। 85 वर्षीय एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का 27 मई को निधन हो गया। 

उनके बेटे और अभिनेता अजय देवगन को लिखे एक पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मुझे वीरू देवगन के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में विभिन्न डोमेन में उनके किए गए उत्कृष्ट काम के लिए व्यापक रूप से सम्मान मिला। यह इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।"

उन्होंने आगे लिखा, "देवगन ने एक स्टंटमैन, एक्शन कोरियोग्राफर, निर्देशक, निर्माता और कई तरह से इंडस्ट्री में कार्य किया। यह एक ऐसे व्यक्ति की निशानी है, जिसने अपने चुने हुए क्षेत्र के लिए खुद को पूरी तरह से समर्पित कर दिया। वे इंडस्ट्री में योगदान करने के नए तरीकों की खोज करते रहे।"

पीएम मोदी ने कहा कि वीरू देवगन जैसे लोगों के कार्यो को याद किया जाएगा, जिन्होंने बिना किसी विजुअल इफेक्ट के युग में दर्शकों को लुभाने के लिए बहुत जोखिम उठाए।

पत्र में आगे कहा गया है कि देवगन को 'व्यक्तिगत दिलेरी' के लिए जाना जाता था, जो एक एक्शन कोरियोग्राफर के रूप में सीमाओं को आगे बढ़ाने के साथ-साथ उनकी टीम की सुरक्षा के बारे में सावधानीपूर्वक काम किया करते थे। 

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं वीरू देवगन के परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और फिल्म इंडस्ट्री के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उम्मीद है वह दुनिया में जोखिम लेने वालों को प्रेरित करना जारी रखेंगे, क्योंकि यह वे जोखिम हैं जो हमारी दुनिया की दिशा को परिभाषित करते हैं।"

अजय ने पत्र की तस्वीर को पोस्ट करते हुए कहा, "हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारशील संवेदना ने मेरी मां और पूरा देवगन परिवार को गहराई से छुआ है। धन्यवाद सर।"

वीरू देवगन कई फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर रह चुके हैं, जिनमें 'हिम्मतवाला', 'मिस्टर इंडिया', 'खतरों के खिलाड़ी', 'फूल और कांटे', 'दिलवाले', और 'लाल बादशाह' जैसी फिल्में शामिल हैं। 

Also Read:

जाह्नवी कपूर के जिम लुक पर सोनम कपूर ने दी सफाई, कहा- कैटरीना कैफ पर नहीं साधा निशाना

जाह्नवी कपूर ने श्रीदेवी और बोनी कपूर की वेडिंग एनिवर्सरी पर शेयर की उनकी तस्वीर

'सुपर 30' का नया पोस्टर रिलीज, बारिश में भीगते नजर आए ऋतिक रोशन

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement