Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रियंका चोपड़ा कर रहीं अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का बेसब्री से इंतजार, किया ये पोस्ट

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ा एक पोस्ट किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 04, 2020 20:18 IST
Priyanka Chopra - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PRIYANKA CHOPRA Priyanka Chopra 

दुनियाभर की निगाहें इस वक्त अमेरिका पर टिकी हुई हैं। अमेरिका में नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है और अब लोग बेसब्री से चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ा एक पोस्ट किया है। 

प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी चुनाव से जुड़ा पोस्ट इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है। अभिनेत्री ने अपने पहले पोस्ट में लिखा- "2020 की अनिश्चितता जारी है। परिवार के साथ अमेरिकी चुनाव ला में देख रही हूं। कई वोटों की गिनती अभी तक नहीं हुई है...ऐसा लगता है कि यह एक लंबी रात होने जा रही है।" 

Priyanka Chopra

Image Source : INSTAGRAM/PRIYANKA CHOPRA
Priyanka Chopra 

अमेरिका के चुनाव में इस बार रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप हैं जबकि डमोक्रेट पार्टी के उम्मीवार जो बाइडेन हैं। कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बीच करीब 10 करोड़ अमेरिकी पहले ही पूर्व-मतदान में अपना वोट डाला था। इस साल करीब 23.9 करोड़ लोगों ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। अमेरिका में करीब 40 लाख भारतीय मूल के लोग हैं जिनमें से 25 लाख मतदान के अधिकारी हैं। 13 लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकी टेक्सास, मिशिगन, फ्लोरिडा और पेनसिल्वेनिया जैसे अहम राज्यों के मतदाता हैं। मतदान का समय अलग-अलग राज्यों के लिए अलग अलग था।

आपको बता दें, अमेरिका में दशकों बाद ऐसे हालात बने हैं कि मतगणना शुरू होने के इतने समय बाद भी अबतक जीत और हार का कोई फैसला नहीं हो पाया है। अभी तक की मतगणना में ट्रंप और बाइडेन की जीत को लेकर कोई तस्वीर साफ नहीं हुई है। इसकी वजह काफी हद तक पोस्टल बैलेट से की गई वोटिंग भी है। पोस्टल बैलेट से वोटिंग को काउंट करने में ज्यादा वक्त लगता है। वहीं कुछ जगह वोटिंग इलेक्ट्रॉनिक मशीन से भी हुए हैं। अब देखना होगा कि लोगों का ये इंतजार अमेरिकी चुनाव नतीजों को लेकर कब तक खत्म होता है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement