Friday, March 29, 2024
Advertisement

Happy B'day Ranveer Singh: एक क्लिक में जानिए रणवीर से जुड़ी हर बड़ी बात

Happy Birthday Ranveer Singh: बॉलीवुड के पावर हाउस कहे जाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर उन्हें दुनियाभर से ढ़ेरों शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं। रणवीर ने अपने किरदारों से हमेशा ही दर्शकों से प्रशंसा हासिल की है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 06, 2018 14:23 IST
Ranveer Singh- India TV Hindi
Ranveer Singh

नई दिल्ली: बॉलीवुड के पावर हाउस कहे जाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर उन्हें दुनियाभर से ढ़ेरों शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं। रणवीर ने अपने किरदारों से हमेशा ही दर्शकों से प्रशंसा हासिल की है। वर्ष 2010 में फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से अपने अभिनय करियर की शुरूआत करने वाले रणवीर आज अपने चाहने वालों में 'खिलजी' और 'बाजीराव' के रू में जगह बना चुके हैं। रणवीर ने हर तरह के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा है।

Ranveer Singh

Ranveer Singh

फिल्म 'बैंड बाजा बारात' को जबरदस्त सफलता हासिल होने के बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रणवीर ने अपने किरदार से दर्शकों को उम्मीदों को और ज्यादा बढ़ा दिया। इंडस्ट्री में कुछ वक्त पहले ही भाई-भतीजावाद को लेकर बहस छिड़ी हुई थी। जहां एक ओर फिल्मी हस्तियां यहां खुद को सही साबित करने में जुटी थीं, तो वहीं दूसरी ओर फिल्मी जगत में अपने दम पर मुकाम हासिल करने वाले रणवीर अपने अभिनय को पहले से बेहतरन करने की तैयारियों में व्यस्त थे। आइए एक नजर डालते हैं उनके अब तक के फिल्म करियर की कुछ शानदार परफोर्मेंस पर।

पद्मावत

Ranveer Singh

Ranveer Singh

इस फिल्म में रणवीर ने 'अलाउद्दीन खिलजी' के अपने किरदार से सभी को हैरान कर दिया था। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि रणवीर इस भूमिका को इतने बेहतरीन ढंग से पर्दे उतार पाएंगे। उन्होंने फिल्म में न सिर्फ इस चैलेंज को स्वीकार किया, बल्कि खुद को साबित बी कर दिखाया। वहीं रणवीर का लुक भी दर्शकों के बीच चर्चा का एक विषय बन चुका था।

बाजीराव मस्तानी

Ranveer Singh

Ranveer Singh

फिल्मकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणवीर सिंह मराठा योद्धा पेशवा बाजीराव की भूमिका में दिखाई दिए। फिल्म में अपनी बेहतरीन अदाकारी से उन्होंने साबित कर दिया कि उनसे बेहतर इस किरदार को कोई और नहीं निभा सकता था।

गोलियों की रासलीला- रामलीला

Ranveer Singh

Ranveer Singh

इस फिल्म में रणवीर ने एक गुजरात लड़के का किरदार निभाया था। जो अपने दुश्मनों की बेटी के प्यार में पूरी तरह से पागल था। फिल्म में जबरदस्त भूमिका से रणवीर ने दर्शकों को अपनी दीवाना बना दिया। वैसे इस फिल्म के बाद रणवीर की फीमेल फैन फॉलोइंग कुछ ज्यादा ही बढ़ गई। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणवीर के साथ दीपिका पादुकोण को रोमांस करते हुए देखा गया। इसी फिल्म के दौरान दोनों के लव अफेयर्स की खबरें भी मीडिया में आने लगीं।

लुटेरा

Ranveer Singh

Ranveer Singh

रणवीर के फिल्मी करियर की यह सबसे अलग और मुश्किल फिल्म थी। लेकिन यहां भी उन्होंने खुद को साबित कर दिखाया। इसके बाद रणवीर दर्शकों के पसंदीदा कलाकारों की लिस्ट में गिने जाने लगे।

गौरतलब है कि रणवीर इन दिनों आगामी फिल्म '83' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इसके अलावा वह 'सिम्बा' और 'गली बॉय' में भी नजर आने वाले हैं।

LOVE LIFE

रणवीर अपनी फिल्मों और किरदारों को लेकर जितने चर्चा में रहे हैं, उससे कहीं ज्यादा उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। इस फिल्मी सफर के दौरान रणवीर का नाम कई अदाकाराओं के साथ जुड़ चुका है।

Ranveer Singh

Ranveer Singh

सोनाक्षी सिन्हा:- फिल्म 'लुटेरा' के दौरान रणवीर और सोनाक्षी के अफेयर्स की खबरें मीडिया में आने लगी थीं। लेकिन बाद में रणवीर ने अपने एक बयान को अपने रिश्ते को लेकर कहा कि, वे दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।

Ranveer Singh

Ranveer Singh

अनुष्का शर्मा:- फिल्म 'बैंड बाजा बारात' की शूटिंग के दौरान रणवीर और अनुष्का काफी करीब आए थे। लेकिन दोनों का यह रिश्ता लंबे वक्त नहीं चल पाया। हालांकि अनुष्का अब क्रिकेटर विराट कोहली संग शादी कर एक खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं।

Ranveer Singh

Ranveer Singh

दीपिका पादुकोण:- रणवीर ने दीपिका की ओर अपना इश्क जाहिर करने में कभी कोई हिचकिचाहट नहीं की। इन दोनों को अक्सर एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हु्ए देखा जाता है। इन दिनों तो दोनों की शादी की चर्चाएं भी खूब जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि इसी साल 10 नवंबर तक ये दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement