1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Rekha Birthday: 51 साल में कितनी बदल गईं रेखा, 7 तस्वीरों में देखिए बदलता हुआ लुक

Rekha Birthday: 51 साल में कितनी बदल गईं रेखा, 7 तस्वीरों में देखिए बदलता हुआ लुक

अपनी अदाकारी और खूबसूरती से बॉलीवुड पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री रेखा 10 अक्टूबर को अपना 67वां जन्मदिन मनाएंगी। रेखा को सिनेमा जगत में 51 साल हो गए हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 11, 2021 10:44 IST
रेखा- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/REKHA___FAN रेखा

अपनी अदाकारी और खूबसूरती से बॉलीवुड पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री रेखा 10 अक्टूबर को अपना 67वां जन्मदिन मनाएंगी। रेखा को सिनेमा जगत में 51 साल हो गए हैं। लेकिन उनकी अदाकारी के लोग इतने ज्यादा मुरीद हैं कि आज भी उनके दिलों पर रेखा धाक जमाए हुए हैं। रेखा का फिल्मी सफर वैसे तो तमिल फिल्म से शुरू हुआ था लेकिन बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 'सावन भादों' 1970 में रिलीज हुई थी। आज हम आपको तस्वीरों के जरिए बताएंगे कि बदलते वक्त के साथ रेखा के लुक्स में कितने बदलाव आए। 

फिल्म -सावन भादों

Image Source : TWITTER/ IMAAN SHEIKH
फिल्म -सावन भादों

ये तस्वीर रेखा की पहली बॉलीवुड फिल्म 'सावन भादों' की है जो कि 1970 पर बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रेखा के साथ मुख्य अभिनेता के तौर पर नवीन निश्चल ने काम किया था।

फिल्म -दो अनजाने

Image Source : TWITTER/ANURAG
फिल्म -दो अनजाने 

'दो अनजाने' फिल्म में रेखा अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म में रेखा को बिग बी के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला था। ये फिल्म बंगाली उपन्यास 'रात्रिर यात्री' पर आधारित थी।

फिल्म- घर

Image Source : TWITTER/FILM HISTORY PICS
फिल्म- घर

'घर' फिल्म रेखा के करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इसमें रेखा के किरदार को खूब सराहना मिली। यहां तक कि इस फिल्म के लिए रेखा को पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेशन भी मिला था। 

फिल्म-मुकद्दर का सिकंदर

Image Source : TWITTER/SաɛTA PʀASAD ɛғ™
फिल्म-मुकद्दर का सिकंदर

इसके बाद रेखा कई फिल्मों में नजर आईं लेकिन बड़े पर्दे पर उनकी जोड़ी दर्शकों को अमिताभ बच्चन के साथ ज्यादा रास आई। फिल्म मुकद्दर का सिकंदर, सुहाग, नमक हराम, मिस्टर नटवर लाल, गंगा की सौगंध जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में इन दोनों कलाकारों को एक साथ देखा गया। 

फिल्म- खून भरी मांग

Image Source : TWITTER/ TOBI
फिल्म- खून भरी मांग

इन फिल्मों के बाद रेखा ने कुछ अलग हटकर किरदार भी निभाए। जिसमें खून भरी मांग फिल्म की आरती वर्मा, फूल बने अंगारे फिल्म की नम्रता सिंह और खिलाड़ियों का खिलाड़ी फिल्म का माया का किरदार भी खूब चर्चा में रहा। 

फिल्म- कोई मिल गया

Image Source : TWITTER/ JAIदीप SEन
फिल्म- कोई मिल गया

इन फिल्मों के अलावा रेखा की फिल्म 'कोई मिल गया' भी काफी हिट रही थी। इस फिल्म में रेखा ने ऋतिक रोशन की मां का दमदार किरदार निभाया था।

रेखा

Image Source : TWITTER/HANNAN
रेखा

फिलहाल रेखा अब फिल्मों से ज्यादा पार्टी, फंक्शन या फिर किसी ना किसी इवेंट में अक्सर नजर आती रहती हैं। रेखा के लुक्स में समय के साथ काफी बदलाव आया है।  वो समय के साथ और भी खूबसूरत होती जा रही हैं। 

 

Click Mania
bigg boss 15