Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जगजीत सिंह को याद करते हुए इस खास अंदाज में पत्नी चित्रा सिंह ने मनाया बर्थडे, देखें तस्वीरें

होश वालों को खबर, होठों से छू लो तुम, तुमको देखा तो ये खयाल आया जैसे गजल गाने वाले सरताज जगजीत सिंह आज हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनकी गजलें आज भी सुनकर एक पल के लिए दिल झूम उठता है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 09, 2019 8:32 IST
जगजीत सिंह- India TV Hindi
जगजीत सिंह

नई दिल्ली: होश वालों को खबर, होठों से छू लो तुम, तुमको देखा तो ये खयाल आया जैसे गजल गाने वाले सरताज जगजीत सिंह आज हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनकी गजलें आज भी सुनकर एक पल के लिए दिल झुम उठता है। आज यह महान शख्स हमारे बीच नहीं है लेकिन अपने गजल के माध्यम से जगजीत सिंह आज भी हमलोगों के अंदर जिंदा है।

जगजीत सिंह

जगजीत सिंह

जगजीत सिंह की गाई गजलें अगर मुहब्बत से भले दिल की आवाज बनी, तो टूटे हुए दिलों की दवा भी बनी। फिल्मों में गाए, सैकड़ों म्यूजिक एल्बम को अपनी आवाज से सजाए, देश ही नहीं दुनिया भर के स्टेज पर अपनी सुरों से शमां बांध दी।

जगजीत सिंह

जगजीत सिंह

इस बार जगजीत सिंह का बर्थडे उनकी पत्नी चित्रा सिंह ने फैमिली मेंबर के साथ मिलकर मनाया।

जगजीत सिंह

जगजीत सिंह

जगजीत सिंह ने जब गजल गानी शुरू की थी उस वक्त गजलों को अलग ही अंदाज में गाया जाता था, लेकिन जगजीत सिंह ने गजलों को फिल्मी गानों की तरह गाना शुरू किया, नतीजा ये हुआ कि महफिलों में पढ़ी जाने वाली गजलों को गुनगुनाने में आम आदमी भी दिलचस्पी रखनी शुरु कर दी।

जगजीत सिंह

जगजीत सिंह

​जगजीत सिंह की पैदाइश 8 फरवरी 1941 को राजस्थान के श्री गंगानगर में हुई थी। उनके पिता अमर सिंह सरकारी कर्मचारी थे, पैदाइश के वक्त घरवालों ने उनका नाम जगमोहन रखा था लेकिन एक बुजुर्ग के मशविरे पर उनकी मां ने उनका नाम जगमोहन से जगजीत कर दिया। 

जगजीत सिंह

जगजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

कौन सी गजल गाते वक्त फूट-फूट कर रोए थे जगजीत? टूटे दिलों की दवा कैसे बने जगजीत सिंह ? 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement