Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

नन्हे आहिल संग मामू सलमान ने काटा केक

सलमान खान मंगलवार को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। सलमान ने सोमवार की रात अपना बर्थडे अपने परिवार और खास दोस्तों के साथ पनवेल वाले अपने फार्म हाउस पर मनाया और इसकी एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: December 27, 2016 13:31 IST
Salman Khan- India TV Hindi
Salman Khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान मंगलवार को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। सलमान ने सोमवार की रात अपना बर्थडे अपने परिवार और खास दोस्तों के साथ पनवेल वाले अपने फार्म हाउस पर मनाया और इसकी एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की है। सलमान ने सोमवार को देर रात अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह अपने भांजे आहिल के साथ केक काटते दिख रहे हैं। तस्वीर में उनकी बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा भी नजर आ रहे हैं। सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। बालीवुड के इस दबंग खान की निजी जिंदगी और करियर दोनों ही उतार चढ़ाव भरा रहा है।

इसे भी पढ़े:-

सलमान ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी। ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ उनकी 90 के दशक की लोकप्रिय और सफल फिल्मों में शुमार हैं। इसके बाद कुछ समय तक सलमान निजी जिंदगी में उतार चढ़ाव के चलते अपनी फिल्मों से अधिक अपने कानूनी मामलों और प्रेम संबंधों को लेकर चर्चा में रहे। 2009 में बोनी कपूर की फिल्म ‘वॉन्टेड’ से उनके फिल्मी करियर ने एक बार फिर ऐसी उड़ान भरी कि ‘दबंग’ से लेकर ‘किक’, ‘दबंग 2’, ‘एक था टाइगर’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘सुल्तान’ तक उनकी सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

Salman Khan

Salman Khan

बड़े पर्दे के साथ ही सलमान का जलवा छोटे पर्दे पर भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। ‘10 का दम’ के साथ छोटे पर्दे पर कदम रखने वाले सलमान आज छोटे पर्दे के ‘बिग बॉस’ के तौर पर पहचाने जाते हैं।

Salman Khan

Salman Khan

सलमान का अपना एक एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन’ है जो तमाम सामाजिक काम करने के साथ ही एक ब्रैंड के रूप में पहचाना जाता है। बाजार में बीइंग ह्यूमन के कपड़े सहित अन्य कई प्रोडक्ट मौजूद हैं। इसकी कमाई के एक बड़े हिस्से का इस्तेमाल सामाजिक कामों के लिए किया जाता है।

सलमान आज भी निजी जिंदगी में सिंगल टैग लिए जी रहे हैं लेकिन संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ जैसी तमाम बालीवुड बालाओं से उनके प्रेम संबंध हमेशा सुर्खियों में बने रहे हैं। इन दिनों सलमान के रोमानियाई मॉडल एवं एंकर यूलिया वंतूर के साथ प्रेम संबंधों की चर्चा मीडिया के गलियारों में आम है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement