Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

‘पद्मावत’ हिट होने के बाद अब जौहर सीन पर संजय लीला भंसाली ने तोड़ी चुप्पी

'पद्मावती' से 'पद्मावत' हुई फिल्म की शूटिग के बारे में फिल्मकार संजय लीला भंसाली ने कहा कि यह कोई गुलाबों के बिस्तर की सेज जैसा नहीं था।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: February 18, 2018 12:55 IST
संजय लीला भंसाली, पद्मावत, जौहर- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय लीला भंसाली, पद्मावत, जौहर

मुंबई: 'पद्मावती' से 'पद्मावत' हुई फिल्म की शूटिग के बारे में फिल्मकार संजय लीला भंसाली ने कहा कि यह कोई गुलाबों के बिस्तर की सेज जैसा नहीं था। उन्होंने इसे भावनात्मक चुनौती के रूप में परिभाषित किया। 'पद्मावत' का चर्मोत्कर्ष जौहर दृश्य था, जिसकी मुंबई और फिल्म सिटी के बाहरी इलाके में शूटिंग हुई।

भंसाली ने कहा, "यह काफी गर्मी वाला दृश्य था और हमने 350 जूनियर कलाकारों के साथ इसकी शूटिंग की। शारीरिक असुविधा किसी तरह सहन करने लायक थी, लेकिन शारीरिक से अधिक भावनात्मक चुनौती थी। जौहर वाले दृश्यों की शूटिंग के अंत में सभी नर्वस और झुंझलाहट से भरे नजर आ रहे थे।"

संजय लीला भंसाली, पद्मावत, जौहर

Image Source : PTI
संजय लीला भंसाली, पद्मावत, जौहर

जौहर वाले दृश्यों की शूटिंग एक सप्ताह चली और सभी जूनियर कलाकार थक गए थे। अंदेशा था कि कहीं वे छोड़कर चले न जाएं। जब दोबारा शूटिंग शुरू हुई, तो उनकी गिनती की गई। जौहर दृश्य अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के लिए विशेष रूप से कठिन था, जो इसे पूरा करते-करते भावुक हो गईं।

भंसाली ने कहा, "एक दृश्य, जिसमें महिलाएं रणवीर पर गर्म कोयला फेंकती हैं। हमने जलते हुए कोयले जैसे दिखने वाले जलते हुए रबर टायरों का प्रयोग किया। जलती हुई रबर से तेज बदबू आती है। रणवीर शॉट करने से पहले दूर चले जाते थे। आखिरकार रणवीर भी बीमार हो गए।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement