Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

साकिब सलीम ने की 83 को-स्टार रणवीर सिंह की तारीफ, कहा- बेहद प्यारे और खुले दिमाग वाले इंसान

साकिब सलीम और रणवीर सिंह कपिल देव की बायोपिक 83 में नजर आने वाले हैं। फिल्म में रणवीर कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

IANS Written by: IANS
Updated on: March 04, 2020 10:25 IST
ranveer singh and saqib saleem- India TV Hindi
रणवीर सिंह और साकिब सलीम

अभिनेता साकिब सलीम '83' के साथ बड़े पर्दे पर फिर से नजर आने वाले हैं। वह फिल्म में अपने सह-अभिनेता रणवीर सिंह से काफी प्रभावित हैं और उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। रणवीर के साथ उनके समीकरण के बारे में पूछे जाने पर साकिब कहते हैं, "रणवीर एक बेहद सहज इंसान हैं, इसलिए एक प्रकार से हमें अपने समीकरण पर कोई काम नहीं करना पड़ा। सब कुछ बेहद स्वाभाविक तौर पर हुआ, क्योंकि वह एक बेहद प्यारे और खुले दिमाग वाले इंसान हैं। वह आपके पास हमेशा आपको गले लगाने के लिए बाहें फैलाकर आते हैं। वह एक सहृदय व्यक्ति हैं। मुझे नहीं लगता है कि हमें उनके साथ समीकरण बनाने में कोई मेहनत करनी पड़ी।"

साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित इस फिल्म में साकिब उस वक्त टीम के उप-कप्तान मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका निभा रहे हैं। अमरनाथ को उनकी टीम के सदस्य जिमी के नाम से जानते थे और वह टीम के तत्कालीन कप्तान कपिल देव के काफी करीबी मित्र थे। साकिब लोअर परेल मॉल में एक क्रिकेट सत्र की शुरुआत की, जिसमें वे युवा लड़कियों को क्रिकेट के टिप्स देते दिखाई दे रहे हैं।

लड़कियों के लिए क्रिकेट सत्र की शुरुआत करने के बारे में अभिनेता ने कहा कि क्रिकेट एक लिंग विशेष यानी सिर्फ पुरुषों का खेल नहीं है। हमारे देश में महिलाएं बेहद प्रतिभाशाली हैं। मैं बस उन्हें प्रेरित करना चाहता हूं और उन्हें बड़े सपने देखने के लिए कहना चाहता हूं। किसे पता, हमें दूसरी मिताली राज मिल जाए।

बहरहाल, अभिनेता ने महिला क्रिकेट को ठीक से बढ़ावा ना मिलने पर सहमति जताते हुए कहा, "मुझे लगता है, अब समय बदल रहा है। बीते समय में महिलाएं केवल घर के कामकाज तक सीमित रहा करती थीं, लेकिन आज बहुत सारी महिलाएं अपने सपने को बिना किसी रुकावट के हासिल कर रही हैं।"

इस आधुनिक समय में महिलाएं न केवल घर के कामकाज तक सीमित हैं, बल्कि वो इसके साथ-साथ अपने सपने को भी साकार कर रही हैं। मैं आशा करता हूं कि इस बदलाव से महिलाएं और भी सशक्त बनें।

साकिब को यह भी लगता है कि खेल को स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल करना और महिला एथलीटों को बढ़ावा देना बहुत महत्वपूर्ण है।

कबीर खान '83' फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह कपिल देव कि भूमिका निभाएंगे जो 1983 वल्र्ड कप के कप्तान थे। यह फिल्म 10 अप्रैल से सिनेमाघरों देखी जा सकेगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement