1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत और उनके परिवार का भगवान शिव से है खास कनेक्शन

सुशांत सिंह राजपूत और उनके परिवार का भगवान शिव से है खास कनेक्शन

सुशांत सिंह राजपूत बेहतरीन एक्टर होने के साथ धार्मिक किस्म के व्यक्ति थे। वह भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त थे। सोशल मीडिया पर भगवान शिव की तस्वीरें शेयर करते रहते थे।

Joyeeta Mitra Suvarna Joyeeta Mitra Suvarna
Updated on: August 10, 2020 8:52 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHWETASINGHKIRTI सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में खुदकुशी कर ली थी। सुशांत एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ धार्मिक और जिज्ञासु किस्म के व्यक्ति थे। वह भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त थे। वह  अधिकतर सोशल मीडिया पर भगवान शिव की तस्वीरें शेयर करते रहते थे। इतना ही नहीं  सुशांत को भगवान शिव के मंत्र भी याद थे। इसी कारण वह तस्वीरों के साथ शिव जी की मंत्र कैप्शन में लिखा करते थे। सुशांत के साथ उनका परिवार भी भगवान शिव का परम भक्त हैं। उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति भी भगवान शिव से उनके भाई को इंसाफ मिले इसके लिए प्रार्थना करती रहती हैं।

सुशांत की बहन भी हैं शिव भक्त

सुशांत सिंह राजपूत और उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति के सोशल मीडिया पर पोस्ट देखकर कहा जा सकता है कि दोनों ही भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं। सुशांत की बहन श्वेता ने भगवान शिव के साथ सुशांत का चेहरे की तस्वीर शेयर की थी।  वह सभी से भगवान शिव से प्रार्थना करने के लिए कह रही हैं। ताकि उनके भाई को जल्द से जल्द इंसाफ मिल सके। कुछ दिन पहले उन्होंने सुशांत के शिव शिव शंभु गाते हुए वीडियो शेयर किया था। जिसमें वह गिटार बजाते हुए और गाते हुए नजर आ रहे हैं।

चांद तारों और अंतरिक्ष के जिज्ञासु  के साथ अलौकिक भक्ति में लीन थे
सुशांत सिंह राजपूत को चांद, तारे और अंतरिक्ष के बारे में जानने का बहुत शौक था। उनके पास एक टेलिस्कोप था। जिससे वह चांद, तारों को देखते थे। वह विज्ञान अंतरिक्ष से जुड़ी किताबें भी पढ़ा करते थे। सुशांत इन सब के साथ भगवान शिव की भक्ति में भी लीन रहते थे। वह अपना जन्मदिन धार्मिक तरीके से मनाते थे।

किरदार में भी आत्मसात किया शिव को
सुशांत सिंह राजपूत की 2018 में फिल्म केदारनाथ में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने एक पिट्ठू वाले का किरदार निभाया था जो लोगों को केदारनाथ धाम में भगवान शिव के दर्शन करने के लिए ले जाया करता था। मंसूर खान भगवान शिव के इतने बड़े भक्त थे कि भगवान के दर्शन कराने के लिए लोगों से पैसे कम लिया करते थे और श्रद्धालुओं की मदद किया करते थे। इस फिल्म के बाद सुशांत भगवान शिव की भक्ति में और लीन हो गए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X