1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत मामले में ईडी ने रिया के खिलाफ एफआईआर और बैंक लेनदेन का विवरण मांगा

सुशांत मामले में ईडी ने रिया के खिलाफ एफआईआर और बैंक लेनदेन का विवरण मांगा

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह की शिकायत पर बॉलीवुड अभिनेता रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी राज्य पुलिस से मामले का ब्यौरा मांगा है।

IANS IANS
Published on: July 30, 2020 23:26 IST
sushant singh rajput and rhea chakraborty- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RHEA_CHAKRABORTY सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती

बिहार पुलिस की ओर से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह की शिकायत पर बॉलीवुड अभिनेता रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी राज्य पुलिस से मामले का ब्योरा मांगा है। ईडी के एक शीर्ष सूत्र ने कहा कि एजेंसी ने 14 जून को आत्महत्या करने वाले दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता के 25 करोड़ रुपये के बैंक लेनदेन को समझने के लिए प्राथमिकी की प्रति मांगी है।

सूत्र ने कहा कि बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की समीक्षा करने के बाद, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने पर निर्णय लेगी।

सूत्र ने यह भी कहा कि ईडी ने बैंकों से सुशांत सिंह राजपूत और रिया के परिवार की दो कंपनियों का ब्योरा मांगा है।

सूत्र ने बताया कि ईडी ने विविडेज रेलीटैक्स के वित्तीय लेनदेन का विवरण भी मांगा है, जिसमें रिया निदेशक है और इसके अलावा फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड, जिसमें उसका भाई शोविक निदेशक है, उसकी जानकारी भी मांगी गई है।

सुशांत के पिता ने अपने बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उन्होंने पटना से मुंबई मामले की जांच स्थानांतरित करने की मांग वाली रिया की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दायर की।

रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उनकी मुवक्किल ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की है, जिसमें पटना से मुंबई जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई है, जहां अभिनेता की मौत के संबंध में जांच पहले से ही प्रगति पर है। हालांकि, मनशिंदे ने याचिका की सामग्री को साझा करने से इनकार कर दिया।

सुशांत और रिया 14 जून को अभिनेता की मृत्यु से पहले एक रिश्ते में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट उजागर करने के लिए धमकी देना भी शामिल है। सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को अपने परिवार से दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

सुशांत के चचेरे भाई और बिहार के छातापुर से भाजपा के पूर्व विधायक नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि परिवार ने सुशांत के असामयिक और अचानक निधन के सदमे से उबरने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत के मामले में कई पहलू भी सामने आए हैं, जिसके बाद उन्होंने मामला दर्ज करने का फैसला लिया।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X