Friday, April 26, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI की जांच की रणनीति तैयार, दो हिस्सों में काम करेगी SIT टीम

सुशांत मौत मामले में सीबीआई जांच को मंजूरी देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी ने स्वागत किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 20, 2020 23:43 IST

सुशांत सिंह राजपूत मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र सरकार सूत्रों के अनुसार, मुंबई पुलिस अब सुशांत केस की समांतर जांच नहीं करेगी। सीबीआई को जरूरी दस्तावेज मुंबई पुलिस सौंपेगी। पूरा सहयोग करेगी। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से रिव्यू पिटीशन फाइल नहीं होगी। सीबीआई की टीम जांच के लिए मुंबई पहुंच गई है।

सुशांत मौत मामले में सीबीआई जांच को मंजूरी देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी ने स्वागत किया है। अब इस केस की जांच सीबीआई के हाथों में सौंप दी गई है। 4 सदस्यों की टीम आज मुंबई पहुंच सकती है। दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच में जुटा हुआ है। इसी सिलसिले में फिल्ममेकर रूमी जाफरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

ईडी ने अब तक कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं जिनमें रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुएल मिरांडा, उनकी पूर्व-मैनेजर श्रुति मोदी, उनके निजी स्टाफ रितेश मेवाती और दीपेश सावंत, सुशांत की बहन मीतू सिंह, उनके सीए संदीप श्रीधर और रिया के सीए रितेश शाह शामिल रहे हैं।

सुशांत प्रतिभाशाली अभिनेता थे, निष्पक्ष जांच में समय की जरूरत : सुप्रीम कोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत केस: सीबीआई जल्द मांग सकती है मुंबई पुलिस से सारे सबूत और गैजेट

Latest Bollywood News

sushant singh rajput case live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:17 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सीबीआई की मुंबई में जांच की रणनीति तैयार

    सीबीआई की SIT दो हिस्सों में काम करेगी, एक टीम मुंबई पुलिस से मिले केस से जुड़े तमाम केस डायरी, पंचनामा, सुशांत की डायरियां, बैंक स्टेटमेंट, मुंबई की फॉरेंसिक रिपोर्ट और ऑटोप्सी रिपोर्ट को एग्जामिन करेगी। 56 लोगों के बयानों को री-एग्जामिन किया जाएगा और मुंबई पुलिस की जांच टीम से भी पूछताछ करेगी।

    जबकि दूसरी टीम CFSL के साथ सुशांत के फ्लैट पर जाकर वहां से एक बार फिर तमाम सुराग तलाशने के अलावा री-क्रिएशन और डमी टेस्ट की तैयारी करेगी। सूत्रों के मुताबिक, SP नूपुर प्रसाद खुद मौके पर जाएंगी।

    सूत्रों की माने तो इस केस मुम्बई पुलिस के 2 डीसीपी से भी पूछताछ की जाएगी जो कि शुरुआती जांच का हिस्सा और दूसरे जिसने रिया से जांच के दौरान संपर्क किया था।

    केस डायरी को एग्जामिन कर रही है अभी दिल्ली से आई सीबीआई की टीम।

    (रिपोर्ट-अभय पाराशर)

  • 8:52 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सीबीआई के सूत्रों का कहना है सीबीआई की टीम जो दिल्ली से आई है वो मुंबई के सीबीआई हेडक्वाटर में ऊपर बने गेस्ट हाउस में ही रुकी है यहां रुकने की अच्छी व्यवस्था है।

    (रिपोर्ट- अभय पाराशर)

  • 4:57 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई की SIT दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। शाम 5 बजे की फ्लाइट से जाएगी पूरी टीम। एसपी नूपुर प्रसाद टीम का नेतृत्व कर रही हैं। जांच टीम में CFSL की अलग अलग डिवीजन के एक्सपर्ट शामिल हैं । कल सुबह सीबीआई, CFSL एक्सपर्ट के सात सुशांत सिंह के घर पर रिक्रिएशन करेंगे। सीबीआई की एक टीम लेगी मुम्बई पुलिस वालो से जानकारी, जबकि दूसरी टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी करेगी पूछताछ। दिल्ली और मुंबई के सीबीआई वालो को मिलाकर 25 से ज्यादा लोगों की टीम है।

    रिपोर्ट- अभय पाराशर

  • 1:42 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    एसआईटी के सभी सदस्य आज शाम को मुंबई पहुंचेंगे। मोहम्मद सुवेज हक डीआईजी, एसीबी (मुंबई) नोडल अधिकारी होंगे। वह लॉजिस्टिक सपोर्ट के लिए एसआईटी के साथ कॉऑर्डिनेट करेंगे। जरूरत होने पर अतिरिक्त संसाधनों के लिए कहा जाएगा।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत केस में अगले कदम की फुल डिटेल रिपोर्ट, देखिए यहां

  • 12:05 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    फिल्ममेकर रूमी जाफरी ईडी के दफ्तर पहुंच चुके हैं। रूमी लॉकडाउन के बाद सुशांत और रिया चक्रवर्ती के साथ फिल्म बनाने वाले थे। 

  • 11:58 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    महाराष्ट्र सरकार सूत्रों के अनुसार, मुंबई पुलिस अब सुशांत केस की समांतर जांच नहीं करेगी। सीबीआई को जरूरी दस्तावेज मुंबई पुलिस सौंपेगी। पूरा सहयोग करेगी। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से रिव्यू पिटीशन फाइल नहीं होगी।

    (रिपोर्ट: सचिन चौधरी) 

  • 11:22 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा- अंग्रेजी में 'औकात' का अर्थ कद है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर टिप्पणी करने के लिए रिया चक्रवर्ती का कद नहीं है। उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि वह सुशांत सिंह राजपूत मामले में एफआईआर में एक नामजद आरोपी है, जो मेरे अधीन था और अब सीबीआई के अधीन है।

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने आगे कहा- अगर कोई राजनीतिक नेता बिहार के सीएम पर टिप्पणी करता है, तो मैं इस पर टिप्पणी करने वाला कोई नहीं हूं। लेकिन अगर कोई आरोपी बिहार के सीएम पर कुछ बेबुनियाद टिप्पणी करता है तो यह आपत्तिजनक है। उसे कानूनी रूप से लड़ाई लड़नी चाहिए। 

  • 10:25 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई सूत्रों के अनुसार, सुशांत सिंह मामले की जांच के लिए SIT आज शाम को मुंबई पहुंचेगी। मुंबई जाने वाली टीम में FSL भी शामिल होगी। एसआईटी टीम में SP नूपुर प्रसाद, एक डीएसपी समेत 4 से 5 सदस्य शामिल हैं। सबसे पहले केस डायरी, सुशांत की 5 डायरी, पंचनामा, मुंबॉ की फोरेंसिक रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट को SIT एग्जामिन करेगी। 

    FSL की टीम के साथ SIT बांद्रा में सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट पर जाएगी, जहां उन्होंने खुदकुशी की  थी। नए सिरे से FSL टीम के साथ मौके से सुराग जुटाने की कोशिश होगी। रिया चक्रवर्ती से आने वाले वक्त में दिल्ली सीबीआई हेडक्वार्टर में भी पूछताछ हो सकती है। 

    (रिपोर्ट: अभय पाराशर)

  • 9:08 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    नाना पाटेकर ने सुशांत सीबीआई जांच का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट किया- सत्यमेव जयते।

  • 8:33 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करेगी। पवार ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि महा विकास अघाडी सरकारी उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करेगी। पवार ने साथ ही कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि अभिनेता की मौत के मामले की जांच अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले की तरह नहीं की जाएगी, जो अभी तक पूरी नहीं हुई है। दाभोलकर की 20 अगस्त, 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

    (पीटीआई)

  • 7:20 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    आज सीबीआई की एसआईटी टीम मुंबई पहुंच सकती है। टीम फॉरेंसिंक सबूत जुटाने की कोशिश करेगी। हालांकि, बीएमसी ने कहा है कि अगर टीम 7 से ज्यादा दिन तक रुकती है तो उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा। 

  • 6:45 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिल्मकार रूमी जाफरी को पूछताछ के लिए तलब किया है। विभाग के शीर्ष अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ईडी के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "हमने आज प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत जाफरी का बयान दर्ज करने के लिए उन्हें तलब किया है।"

    जाफरी ने कई मौकों पर ऐसा कहा है कि एक फिल्म के लिए सुशांत व उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती संग उनकी बात हुई थी। रूमी ने भी बीते दिनों कहा था कि यह कहना कि सुशांत के पास कोई काम नहीं था, उस प्रतिभाशाली अभिनेता के साथ अन्याय होगा। सुशांत के अच्छे दोस्त माने जाने वाले रूमी ने कहा था "सुशांत स्टार था और हमेशा स्टार रहेगा"। रूमी ने इस बात का खंडन भी किया था कि सुशांत डिप्रेशन का शिकार थे क्योंकि उनकी दलील यह भी है सुशांत उनके एक प्रोजेक्ट में काम करने वाले थे लेकिन कोरोना के कारण इस फिल्म में विलम्ब हो गया।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement